नयी दिल्ली,  विदेशी मामलों से संबधित मुद्दों पर पूरी शिद्दत और सक्रियता से काम करने वाली विदेश मंत्री सुषमा स्वराज अपने काम के प्रति जितना समर्पित हैं, उतना ही सोशल मीडिया पर अपनी हाजिरजवाबी के लिए भी जानी जाती हैं।

कुछ ऐसा ही वाकया तब देखने को मिला है, जब करण सैनी नामके एक व्यक्ति ने मजाकिया लहजे में उन्हें ट्वीट कर लिखा‘ ‘ मैं मंगल ग्रह में फंस गया हूं। 987 दिन पहले मंगलयान से भेजा गया खाना पानी अब खत्म हो रहा है। दूसरा मंगलयान कब भेजा जाएगा।” इतना ही नहीं उसने ट्वीट में इसरो को भी टैग किया।

श्रीमती स्वराज ने इस मजाकिया ट्वीट का जवाब बड़े चुटीले अंदाज में दिया। उन्हाेंने लिखा ‘अगर आप मंगल में फंस गए हैं तो भारतीय दूतावास अापकी वहां भी मदद करेगा।’

पासपोर्ट का मामला हो या विदशी धरती पर किसी संकट में फंसे भारतीयों को मदद पहुंचानी हो या उन्हें स्वदेश वापस लाना हो, श्रीमती स्वराज ने विदेश मंत्री होने के नाते अपनी इन जिम्मेदारियों को बखूबी अंजाम दिया है। उनकी इस कार्यशैली से उनकी लोकप्रियता काफी बढ़ी है। एक सर्वेक्षण के मुताबिक सोशल मीडिया में सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले दुनिया के शीर्ष 10 नेताओं में वह अकेली महिला हैं।

Related Posts: