randeep-surjewalaनयी दिल्ली,   कांग्रेस ने केंद्रीय मंत्रिपरिषद में विस्तार को‘खाेदा पहाड़ निकली चुहिया’करार देते हुए आज कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसके जरिए विभिन्न राज्यों में भारतीय जनता पार्टी(भाजपा)के गिरते जनाधार को बचाने का प्रयास किया है । कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख रणदीपसिंह सुरजेवाला ने यहां पत्रकारों से बातचीत में इसे चुनावी लाभ और वोट बटोरने की कवायद करार दिया ।

उन्होंने कहा कि मंत्रिपरिषद के इस विस्तार से उत्तर प्रदेश,मध्य प्रदेश,गुजरात और राजस्थान में भाजपा के गिरते जनाधार को बचाने का प्रयास किया गया है । उन्होंने कहा कि संतोषजनक कार्य न करने वाले,विभाजनकारी और घृणास्पद बयान देने वाले मंत्रियों की छुट्टी नहीं की गयी है और दरबारियों तथा चापलूसों को महत्व दिया गया है ।

इससे साबित हो गया है कि श्रीमती स्मृति ईरानी,साध्वी निरंजन ज्योति,जनरल वी के सिंह,सर्वश्री संजीव वालियान,महेश शर्मा,गिरिराज सिंह जैसे मंत्री जो ऊल-जुलूल बयान देते हैं,उन्हें प्रधानमंत्री का संरक्षण प्राप्त है । श्री सुरजेवाला ने कहा कि मंत्रिपरिषद में दरबारियों,चापलूसों और विभाजनकारी ताकतों को ही महत्व दिया गया है। मोदी सरकार महंगाई पर रोक लगाने तथा रोजगार के अवसर बढ़ाने जैसी बुनियादी बातों पर ध्यान देने की बजाए भारी भरकम मंत्रिपरिषद को महत्व दे रही है ।

 

Related Posts: