Mathura_Junction– 40 से अधिक डकैतियों का खुलासा संभव ,
– म.प्र जीआपी के आला अधिकारी भी करेंगेें पूछताछ ,
– म.प्र. उत्तर प्रदेश और राजस्थान में देते थे वारदातों को अंजाम

भोपाल.22,मार्च,नभासं. राज्य के वित्त मंत्री जयंत मलैया और उनकी पत्नी सुधा मलैया के साथ ट्रेन में लूटपाट करने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपियों को मथुरा में पकड़ा गया है.

आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद प्रदेश की रेलवे पुलिस के आला अधिकारी भी इस मामले को लेकर उत्तरप्रदेश पुलिस और यूपी रेलवे पुलिस के साथ-साथ आरपीएफ के बड़े अधिकारियों से सतत संपर्क बनाए हुए हैं. बताया जा रहा है कि वित्त मंत्री को लूटने वाले गिरोह का मुखिया मथुरा का रहने वाला है और लंबे समय से यह पूरा गिरोह राजस्थान, मप्र और उत्तरप्रदेश में डकैती कर रहा था. जीआरपी का दावा है कि पकड़े गए बदमाशों से लगभग 40 वारदातों का खुलासा हो सकता है.

गौरतलब है कि दो ट्रेनों में बुधवार की रात डकैती हुई थी, जिसमें आगरा एवं मप्र के बदमाशों के साथ मिलकर दक्षिण एक्सप्रेस और जबलपुर-निजामुद्दीन एक्सप्रेस में डकैती की योजना बनी थी. जबलपुर-निजामुद्दीन एक्सप्रेस में मलैया और उनकी पत्नी के साथ लूट के बाद मामला संसद में उछला था. शनिवार को आगरा पहुंचे डीआईजी जीआरपी रामपाल ने अधिकारियों के साथ बैठक की.
जीआरपी सूत्रों के अनुसार, एक साथ दो वारदातों की साजिश रची गई थी. बुधवार रात जब मथुरा जंक्शन से दक्षिण एक्सप्रेस आगरा के लिए रवाना हुई तो बदमाश ट्रेन में सवार हुए और मथुरा निकलते ही उन्होंने लूटपाट शुरू कर दी. वारदात की साजिश रचने वाला शातिर चार पहिया वाहन लेकर सड़क मार्ग से फरह पहुंच गया. लगभग डेढ़ बजे लूटपाट कर बदमाश फरह-कीठम के बीच चेन पुलिंग कर ट्रेन से उतर गए थे. करीब दो सौ मीटर पैदल चलने के बाद वे हाईवे पहुंचे. यहां से चार पहिया वाहन में सवार होकर मथुरा जंक्शन आ गए.

Related Posts: