नई टीम के लिए वरिष्ठ नेताओं के साथ हो चुकी है कई दौर की चर्चा 

नई दिल्ली,

मध्यप्रदेश कांग्रेस को जल्द ही नया अध्यक्ष मिलने वाला है. पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी अपनी नई केन्द्रीय टीम के साथ-साथ मध्यप्रदेश समेत कई प्रदेशों के अध्यक्ष की घोषणा जल्द कर सकते हैं.

सूत्रों की मानें तो राहुल गांधी अपनी नई टीम गठित करने व विभिन्न नियुक्तियों को लेकर विशेषज्ञों की टीम व वरिष्ठ नेताओं के साथ कई दौर की चर्चा कर चुके हैं. माना जा रहा है कि नई नियुक्ति की घोषणा जनवरी के अंत में आरंभ हो जाएगी.

सूत्र बता रहे हैं कि पंजाब के मोहाली या किसी अन्य स्थान पर अप्रैल के पहले पार्टी महाधिवेशन होने की संभावना है. ऐसे में राहुल गांधी अप्रैल के पहले न सिर्फ अपनी केन्द्रीय टीम को पुनर्गठित करेंगे बल्कि राज्यों में होने वाले बदलाव को भी अंतिम रूप देकर 2019 लोकसभा चुनाव की तैयारी आरंभ कर देंगे.

पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि पिछले दिनों मौजूदा प्रदेश अध्यक्षों को लेकर जो नोटिफिकेशन जारी किया गया था वह पार्टी के चुनाव प्रक्रिया का हिस्सा था. हालांकि उसमें भी स्पष्ट किया गया था कि आवश्यकता के अनुसार पार्टी अध्यक्ष बदलाव का निर्णय लेंगे. इसलिए फेरबदल तय है.

नपा चुनाव के बाद होगी नियुक्ति की घोषणा

सूत्र बता रहे हैं कि बहरीन से वापसी के बाद राहुल गांधी इस वर्ष के अंत में होने वाले मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव की तैयारियों के बारे में सूबे कुछ नेताओं से बातचीत किए हैं. इतना ही नहीं प्रभारी दीपक बाबरिया से भी तैयारी के संदर्भ में विस्तार से चर्चा हो चुकी है.

इसलिए माना जा रहा है कि सूबे में चल रहे नगरपालिका चुनाव के बाद नए प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति की घोषणा की जाएगी. सूत्र बता रहे हैं कि पार्टी के वरिष्ठ नेता कमल नाथ और युवा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम अध्यक्ष के दौड़ में सबसे आगे है.

Related Posts: