bpl1भोपाल, महाराष्ट्र विधान सभा की रोजगार गांरटी योजना समिति ने अपने अध्ययन भ्रमण के दौरान आज मध्यप्रदेश विधान सभा में पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री गोपाल भार्गव से महात्मा गाँधी राष्ट्रीय रोजगार ग्रामीण योजना के प्रभावी क्रियान्वयन में हासिल सफलताओं के बारे में विस्तार से चर्चा की.इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीतासरन शर्मा भी मौजूद थे.

विधान सभा में हुई बैठक में महाराष्ट्र विधान सभा की रोजगार गांरटी योजना समिति के अध्यक्ष विधायक श्री जय कुमार रावल के साथ अध्ययन भ्रमण पर आये विधान सभा तथा विधान परिषद के सदस्यों नें विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की.उन्होंने विशेष कर मध्यप्रदेश में मनरेगा अभिसरण से संचालित पंच-परमेश्वर योजना, सुदूर ग्राम संपर्क तथा खेत सड़क योजना और कपिलधारा कुओं से सिचाई सुविधाओं और कृषि उत्पादन में हुई उल्लेखनीय वृद्धि के बारे में जानकारी हासिल की.उन्होंने मनरेगा अभिसरण से मध्यप्रदेश के सभी 52 हजार गाँव में स्वच्छता और पर्यावरण सुधार के लिये सीमेंट-क्रांक्रीट से बनाये गये 12000 किलोमीटर पक्के आंतरिक मार्ग और नालियों के निर्माण कार्यों की सराहना की.

डॉ. सीतासरन शर्मा ने कहा कि मध्यप्रदेश प्रगतिशील राज्य है.उन्होंने महाराष्ट्र विधानसभा की रोजगार गांरटी योजना समिति की कार्य-प्रणाली के बारे में समिति अध्यक्ष रावल से चर्चा की.

Related Posts: