shanghaiशंघाई , रियो ओलंपिक चैंपियन ब्रिटेन के टेनिस स्टार एंडी मरे ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुये स्पेन के राबर्टो बतिस्ता अगुत को रविवार को हराकर शंघाई ओपन टेनिस टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम कर लिया।

दूसरी वरीयता प्राप्त मरे ने खिताबी मुकाबले में राबर्टो को 7-6, 6-1 से पराजित कर उनका स्वप्निल अभियान समाप्त कर दिया। राबर्टो ने सेमीफाइनल में विश्व के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच को हराया था।

विश्व के दूसरे नंबर के खिलाड़ी मरे ने यह मुकाबला एक घंटे 36 मिनट में जीता।
ब्रिटेन के मरे के लिये यह तीसरा मौका है जब उन्होंने इस टूर्नामेंट को अपने नाम किया है।

उन्होंने इससे पहले 2010 और 2011 में यह खिताब जीता था। मरे का यह 41वां करियर खिताब है। 29 वर्षीय मरे को इस जीत से 1000 रैंकिंग अंक प्राप्त हुए हैं और अब वह विश्व नंबर एक सर्बिया के नोवाक जोकोविच से 915 अंक पीछे हैं।
मरे के पास इस वर्ष के अंत तक नंबर एक खिलाड़ी बनने का मौका है।

उन्होंने हाल ही में चाइना ओपन भी जीता था। मरे इस सत्र में अब तक छह खिताब जीत चुके हैं। मरे ने कहा,“ पिछले कुछ महीनों से मैंने कई मैच जीते हैं और अपने खेल में सुधार किया है। अब मैं सही दिशा में आगे बढ़ रहा हूं।

मेरा उद्देश्य यह नहीं है कि मैं सत्र का अंत नंबर एक से करूं लेकिन अगले वर्ष भी मेरे पास नंबर एक बनने का मौका होगा। जोकोविच विश्व के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी है आैर वह अभी कई मैच जीतेंगे।

Related Posts: