sainaशाह आलम,   तीसरी सीड भारतीय स्टार सायना नेहवाल ने कोरिया की बेई यिओन जू को और विश्व की 10वें नंबर की पीवी सिंधू ने सातवीं सीड कोरियाई खिलाड़ी सुंग जी ह्यून को हराकर आज यहां मलेशिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया.

विश्व में आठवें नंबर की खिलाड़ी सायना ने 13वीं रैंकिंग की बेई जू को एकतरफा अंदाज में 32 मिनट में 21-10, 21-16 से पीट दिया जबकि गैर वरीय सिंधू ने ह्यून के खिलाफ 47 मिनट तक चले मैच में 22-20, 21-17 से जीत दर्ज की. सायना ने दोनों गेम में शानदार प्रदर्शन किया और लगातार बढ़त बनाये रखते हुये जीत हासिल की. दोनों गेम में ही कोरियाई खिलाड़ी एक बार भी सायना की बराबरी पर नहीं पहुंच पाई. सायना की बई जू के खिलाफ 13 करियर मुकाबलों में यह नौंवी जीत है. सायना का क्वार्टरफाइनल में थाईलैंड की पोर्नटिप बुरानप्रासर्तसुक से मुकाबला होगा.

सायना का 22वीं रैंकिंग की थाई खिलाड़ी के खिलाफ 7-1 का रिकॉर्ड है. सिंधू ने पहले गेम में काफी संघर्ष किया और एक समय उन्होंने 9-6 की बढ़त बनाई जबकि सुंग ने भारतीय खिलाड़ी को 10-10 की बराबरी पर जा पकड़ा. दोनों खिलाडिय़ों के बीच फिर एक-एक अंक के लिये कड़ा संघर्ष हुआ. सिंधू ने 17-18 से पिछडऩे के बाद लगातार तीन अंक लेकर 20-18 की बढ़त बनाई. सुंग ने फिर 20-20 से बराबरी की लेकिन सिंधू ने लगातार दो अंक लेकर 22-20 से पहला गेम जीत लिया. दूसरे गेम में भी दोनों खिलाडिय़ों के बीच 15 अंकों तक बराबर संघर्ष चलता रहा.

लेकिन सिंधू ने लगातार पांच अंक लेकर 20-15 की बढ़त बनाई और 21-17 पर गेम तथा मैच समाप्त करते हुये अंतिम आठ में स्थान बना लिया. अंतिम आठ में अब भारतीय खिलाड़ी के सामने चौथी सीड थाईलैंड की रत्चानोक इंतानोन की चुनौती होगी. इंतानोन के खिलाफ हालांकि सिंधू का रिकार्ड कुछ खास नहीं रहा है और पिछले चार मुकाबलों में वह दुनिया की चौथे नंबर की थाई खिलाड़ी से तीन बार हार चुकी हैं.