mahdeleशिवपुरी,  अपने अजीबोगरीब बयानों के लिए सुर्खियों में रहने वाली लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री कुसुम महदेले ने आज शिवपुरी में जलसंकट के बारे में कहा कि जब भगवान देगा, तब वहां पानी आएगा.

शिवपुरी की प्रभारी मंत्री महदेले यहां जिला योजना समिति की बैठक में भाग लेने आई थीं. उन्होंने खेल एवं युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया की उपस्थिति में पत्रकारों से चर्चा के दौरान यह टिप्पणी की. पत्रकारों ने उनसे सिंध नदी के मणिखेड़ा बांध से पाइप लाइन डालकर पानी लाने के लिए बनी शिवपुरी जल आवर्धन योजना के संबंध में प्रश्न किया था. इसके उत्तर में उन्होंने कहा कि वह कहां से पानी ला सकती हैं. जब भगवान देगा, तब आएगा. हालांकि श्रीमती सिंधिया ने कहा कि इस योजना के लिए वन क्षेत्र में काम करने की अनुमति मिल गई है. अब तेजी से इसका काम पूरा होगा.

बैठक में प्रभारी मंत्री ने जिले में रियासत काल में बनाए गए तालाबों को अतिक्रमण मुक्त कराने और उनके जीर्णोद्वार, गहरीकरण एवं मरम्मत कार्य हेतु तालाबों को चिन्हित कर 15 दिवस में सर्वे कराकर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए. बैठक में श्रीमती सिंधिया, कोलारस विधायक राम सिंह यादव, पोहरी विधायक प्रहलाद भारती, नगर पालिका अध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह, कलेक्टर राजीव दुबे, पुलिस अधीक्षक यूसुफ कुरैशी आदि उपस्थित थे.

Related Posts: