नयी दिल्ली,  जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से आज कश्मीर के खराब हालात पर चर्चा की तथा घाटी को मौजूदा हालात से बाहर निकालने के लिए अलगाववादियों समेत सभी पक्षों से बातचीत शुरू करने की जरूरत बतायी।

सुश्री मुफ्ती ने यहां प्रधानमंत्री से मुलाकात करने के बाद संवाददाताओं को बताया कि उन्होंने कश्मीर को खराब हालात से बाहर निकालने के लिए बातचीत शुरू करने के वास्ते माहौल सुधारने, सिंधु नदी जल समझौते से राज्य को हो रहे नुकसान की भरपायी के लिए कदम उठाने तथा एजेंडा फोर अलाइंस को लागू करने जैसे मुद्दों पर चर्चा की।

मुख्यमंत्री ने बताया कि प्रधानमंत्री ने बातचीत के लिए माहौल अनुकूल होने पर आगे बढ़ने तथा सिंधु नदी जल समझौते से नुकसान की भरपायी के लिए जरूरी कदम उठाने का आश्वासन दिया।

सुश्री मुफ्ती ने बताया कि घाटी को मौजूदा हालात से बाहर निकालना जरूरी है और इसके लिए हुर्रियत जैसे अलगाववादियों समेत सभी पक्षों से बातचीत करनी होगी लेकिन बातचीत के लिए माहौल और स्थिति को सुधारना जरूरी है। एक ओर पत्थरबाजी और दूसरी ओर गोली के बीच बातचीत संभव नहीं है। उन्होंने सवाल किया कि आखिर हम कब तक अपने लोगों के साथ टकराव का रास्ता अपनायेंगे।

Related Posts:

टीटी नगर स्टेडियम में भड़की आग, युवक की हुई मौत
धोनी-बिंद्रा को लेफ्टिनेंट कर्नल पद
सरकारी कैलेंडर 2016 में प्रधानमंत्री की विकासोन्मुख नीतियों की झलक: जेटली
सुप्रीम कोर्ट के आदेश की उड़ाई धज्जियां, पंजाब में सतलुज यमुना लिंक के खिलाफ प्र...
सरकार तमिलों की सांस्कृतिक आकांक्षाओं को पूरा करेगी : मोदी
तृणमूल कांग्रेस ने किया बहिर्गमन