shivrajउज्जैन,   मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज करीब 9 घंटे उज्जैन में रुककर 770 करोड़ रुपये के निर्माण कार्यों का लोकार्पण किया. उन्होंने पर्यटन विकास निगम की नवनिर्मित होटल उज्जयिनी का लोकार्पण करते हुए कहा कि सिंहस्थ का आयोजन अद्भुत, अद्वितीय और अकल्पनीय होगा.

हमने सिंहस्थ के लिये दुनिया को आमंत्रित किया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि इंग्लैंड, सिंगापुर, दुबई आदि कई देशों में सिंहस्थ का प्रचार सरकार द्वारा किया गया है. देश के साथ ही विदेश के लोग भी महाकाल की नगरी में आने को लालायित हैं. सिंहस्थ को लेकर बेहतर व्यवस्थाओं का हमने एक संकल्प लिया था, एक सपना देखा था जो साकार होता नजर आ रहा है.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उम्मीद जताई कि महाकाल की कृपा और सभी साधु-संतों के आशीर्वाद से सिंहस्थ का आयोजन सानंद संपन्न होगा. चौहान ने कहा कि उज्जैन में सरकार ने 3 हजार करोड़ के कार्य कराये हैं.
उज्जैन अब बदला-बदला नजर आ रहा है. उज्जैन सिंहस्थ के बाद भी एक बड़े धार्मिक व पर्यटन केन्द्र के रूप में स्थायी रूप से देश-विदेश में अपनी जगह बनायेगा. इसके लिये उन्होंने उज्जैनवासियों से उज्जैन को सदैव हरित, सुंदर, स्वच्छ बनाये रखने का आह्वान किया.

इस अवसर पर केन्द्रीय सिंहस्थ समिति के अध्यक्ष माखनसिंह, पर्यटन मंत्री सुरेन्द्र पटवा, पर्यटन निगम के चेयरमैन तपन भौमिक, सांसद चिंतामणि मालवीय, विधायक मोहन यादव सहित जनप्रतिनिधि और प्रशासनिक अधिकारी मौजूद थे.

Related Posts: