पतंग उत्सव से किया आनन्द उत्सव का प्रारंभ

भोपाल,

आनन्द उत्सव के तहत महापौर आलोक शर्मा ने स्वच्छता का संदेश अंकित पतंग उड़ाकर मकर संक्रांन्ति के पावन पर्व पर पतंग उत्सव का शुभारंभ किया.

महापौर ने नागरिकों को स्वच्छता के प्रति जागरूक रहकर पिछले स्वच्छता सर्वेक्षण के दौरान दिए गए सहयोग की अपेक्षा और अधिक सक्रियता के साथ स्वच्छता के अभियान में शामिल होकर अपने शहर को देश का सबसे स्वच्छ शहर बनाने का आव्हान किया.

आनन्द उत्सव के तहत नगर निगम द्वारा आयोजित की जाने वाली गतिविधियों की जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि 14 से 21 जनवरी तक आयोजित आनन्द उत्सव में सहयोग करने वाली संस्थाओं को सम्मानित भी किया जाएगा.

इस मौके पर पतंग उत्सव के आयोजन में सहयोगी संस्था सिन्धू सेना को प्रशस्ती पत्र प्रदान कर सम्मानित भी किया तथा सिन्धू सेना के पदाधिकारियों ने महापौर शर्मा सहित निगम अधिकारियों को शॉल एवं पतंग रूपी स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया.

लालघाटी के समीप स्थित पंडित दीन दयाल उपाध्याय प्रतिमा परिसर में रविवार को मकर संक्रांन्ति के पावन पर्व पर आयोजित पतंग महोत्सव का शुभारंभ महापौर आलोक शर्मा ने किया.

महापौर ने कहा कि प्रदेश भर में आनन्द उत्सव 14 जनवरी से 21 जनवरी तक मनाया जा रहा है. इसके तहत नगर निगम भोपाल भी पतंग बाजी के साथ ही हॉकी, क्रिकेट, खोखो, रस्सा कसी, थ्रो बाल, फुटबाल आदि खेल प्रतियोगिताओं के आयोजन के साथ ही सांस्कृतिक गतिविधियां, निबंध लेखन, भजन संगीत, कबाड़ से जुगाड़ आदि की गतिविधियां भी आयोजित करेगा.

यह प्रतियोगिताएं सुभाष उत्कृष्टता विद्यालय, शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय संत नगर, ऐशबाग आचार्य नरेन्द्र पुस्तकालय, बाबेअली स्टेडियम, आनन्द नगर हॉयर सेकेण्ड्री स्कूल आदि में यह प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी .

Related Posts: