प्रदर्शन के दौरान कांग्रेसियों और पुलिस के जवानों के बीच हुई झड़प

नवभारत न्यूज भोपाल,

शहर में छात्रा के साथ गैंगरेप और महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराध को लेकर जिला कांग्रेस ने जिला अध्यक्ष पी.सी. शर्मा के नेतृत्व में सोमवार को बोर्ड ऑफिस चौराहे पर मुख्यमंत्री का पुतला दहन किया.

इस अवसर पर पी.सी. शर्मा ने कहा कि भाजपा सरकार में प्रदेश की कानून-व्यवस्था एकदम बिगड़ गई है और मुख्यमंत्री सहित शासन-प्रशासन स्थिति से निपटने में नाकाम रहे हैं. बलात्कार, हत्या, चोरी इत्यादि अपराधों में काफी वृद्धि हुई है.

इस दौरान कांग्रेसियों और पुलिस के जवानों के बीच हाथापाई भी हुई. पुतला जलाने वालों में कांग्रेस जिला अध्यक्ष पी.सी. शर्मा के साथ पार्षद गुड्ïडू चौहान सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित रहे.

गैंगरेप के खिलाफ सांकृतिक संगठन ने किया प्रदर्शन

शहर के एम.पी. नगर में छात्रा के साथ हुये गैंगरेप के खिलाफ आल इंडिया महिला सांस्कृतिक संगठन ने सोमवार को ज्योति टॉकीज चौराहे पर विरोध जताते हुये प्रदर्शन किया. इस प्रदर्शन में विभिन्न कोचिंगों के छात्र एवं छात्राओं ने भाग लिया.

इस प्रदर्शन में संगठन की प्रदेश अध्यक्ष जॉली सरकार ने कहा कि जब तक टीवी, इंटरनेट पर परोसी जा रही अश्लीलता एवं प्रदेश में पूर्णत: शराब की बिक्री पर रोक नहीं लगाई जायेगी, तब तक इस तरह की घटनायें घटती रहेंगी. क्योंकि शराब और अश्लीलता यही वह कारण है जिससे महिलाओं पर लगातार अत्याचार बढ़ रहे हैं. महिलाओं व बच्चियों का घर से बाहर निकलना भी अब मुश्किल हो गया है.

इसलिये एक बेहतर समाज के निर्माण के लिये शराब और अश्लीलता पर पूर्णत: रोक लगाई जानी चाहिये. साथ ही आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कदम उठाये जाने चाहिये. इस विरोध प्रदर्शन में शामिल लोगों ने महिलाओं के खिलाफ हो रहे अपराधों को लेकर अपना गुस्सा प्रकट करते हुये जोरदार नारे लगाये और पीडि़त युवती को न्याय दिलाने की मांग की.

Related Posts: