दिल्ली का रहने वाला है आरोपी, साथी भाई भी है इनामी बदमाश

नवभारत न्यूज भोपाल,

दिल्ली में बैठक देश भर में बीमा कंपनी के एजेंट बनकर करीब 27 लाख रुपए की ठगी करने वाले आरोपी को सायबर पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपी दिल्ली का रहने वाला है. ठगी के इस मामले में उसका भाई भी साथी है, उस पर दस हजार रुपए का इनाम घोषित है.

साइबर क्राइम पुलिस से मिली जानकारी अनुसार अपेक्स बैंक में कार्यरत महिला अधिकारी ने शिकायत की थी कि मेटलाइफ इंश्योरेन्स कंपनी में मेच्युर हो चुकी पॉलिसी पर बोनस देने के नाम पर अलग-अलग व्यक्तियों ने विभिन्न बैंक खातों में फ रियादिया से 27 लाख रूपए जमा करवाए है.

शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने प्रकरण पंजीबद्ध किया. जब पुलिस ने जांच की तो फ ोन पर बात करने वाले व्यक्तियों एवं जिन बैंक खातों में फ रियादिया से पैसा जमा कराया गया था, उनकी पहचाना राजीव कुमार पिता प्रताप सिंह उम्र 22 वर्ष निवासी जालौन हुई. पुलिस ने गिरफ्तारी के बाद पूछताछ की तो उसने बताया कि वह 8वीं तक पढा है और वर्तमान में दिल्ली में कपड़े की दुकान पर काम करता है.

बोनस दिलाने का देते थे झांसा

पिता को सांस की बीमारी होने और इलाज में पैसा ज्यादा लगने से आरोपी ने अपने भाई के साथ मिलकर सम्पूर्ण भारत के लोगों को फ ोन लगाकर बीमा कंपनी का एजेंट बनकर बंद पॉलिसी को चालू करवाने और पॉलिसी पर बोनस देने, लोन देने का झांसा देकर भिन्न-भिन्न खातों में रूपए जमा करवाने लगे थे.खास बात यह है कि आरोपी राजीव कुमार का बड़ा भाई अवधेश फ र्जी सिम व खातों का इंतजाम करता था.

Related Posts: