लड़कियों के फोटो देखकर भेजता था फ्रेंड रिक्वेस्ट

नवभारत न्यूज भोपाल,

साइबर सेल पुलिस ने एक ऐसे छात्र को गिरफ्तार किया है, जो लड़कियों की फोटो देखकर फे्रंड रिक्वेस्ट भेजता था. इसके साथ ही आरोपी ने महिला सेल्स मैनेजर की फर्जी फेसबुक आईडी बना ली थी और अश्लील कमेंट्स करता था. आरोपी आरकेडीएफ कॉलेज से इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहा है.

साइबर सेल से मिली जानकारी के अनुसार रायसेन निवासी एक महिला ने साइबर थाने में शिकायत दर्ज करवाई थी कि वह आईसीआईसीआई बैंक में सेल्स मैनेजर है. उन्होंने शिकायत की थी कि किसी ने उसकी फेसबुक आईडी से उनकी व दोस्त की फोटो को चुरा कर एक फर्जी फेसबुक आईडी की प्रोफाइल बनाई है, जिस पर गलत कमेंट किए जा रहे है.

शिकायत मिलते ही साइबर सेल ने अपराध पंजीबद्व कर विवेचना की तो पता चला कि विक्रांत पिता राजकुमार सिंह निवासी गांधी नगर भोपाल के मोबाइल से फर्जी फेसबुक आईडी तैयार की गई है.

महिला के वास्तविक फेसबुक आईडी से फरियादिया व उसकी मित्र की फोटो चुराकर एक फर्जी आईडी आकांक्षा आहुजा के नाम से बनाकर उसमें फरियादिया का फोटो लगाया गया था, साथ ही फरियादिया के दोस्तों व अन्य रिश्तेदारों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी जा रही थीं. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर उसके पास से मोबाइल जब्त कर लिया है. पुलिस आरोपी से पूछताछ करने में जुटी है.