bpl1भोपाल,  प्रदेशभर से भोपाल में एकत्रित हुए कोटवारों ने प्रदर्शन कर कलेक्टरेट रेट के बराबर वेतन मांगा. यादगारे शाहजानी पार्क में अपनी मांगों को लेकर ग्राम रक्षक कोटवार चौकीदार संघ की अगुआई में ये कोटवार एकत्रित हुए थे.

प्रदर्शन के पूर्व हुए सम्मेलन में प्रदेश भर के कोटवारों के समक्ष उनके नेताओं ने भाषण दिये और मांगें नहीं मानने पर आंदोलन को तेज करने का संकल्प जताया. उन्होंने कहा कि कोटवारों की जमीन उनके पास ही रहने दी जाए. संगठन के प्रदेश अध्यक्ष इंतेश्वर डोंगरे ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि कोटवारों को कलेक्ट्रेट रेट पर पारिश्रमिक वेतन मिलना चाहिए और इन लोगों की अन्य मांगों पर सरकार को विचार करना चाहिए. कोटवारों पर गांव की सुरक्षा का दायित्व होता है.

उन्होंने कहा कि पूर्व में भी प्रदेश भर के कोटवारों की समस्याओं को लेकर सरकार को अवगत करा चुके है. लेकिन अभी तक शासन के द्वारा उनकी समस्याओं पर कोई निर्णय नहीं लिया गया. वहीं उन्होंने कहा कि संगठन की ओर से मांगों का अतिशीघ्र निराकरण के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को ज्ञापन सौंपा जाएगा. इस दौरान सम्मेलन में आए कोटवारों का कहना कि महंगाई के इस दौर में सबसे ज्यादा आर्थिक स्थिति हम लोगों की खराब है. हम जितनी मेहनत करते है उसके बराबर हमें वेतन नहीं मिल रहा है. हम लोगों को जितना वेतन मिल रहा है उससे घर का गुजारा भी नहीं हो पाता.