सेंचुरियन,

भारतीय कप्तान विराट कोहली दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दौरान अपनी बेहतरीन पारी के साथ साथ अपशब्द कहने के लिये चर्चा में आ गये।

दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन रविवार के खेल में विराट के अपशब्दों को माइक ने कैच कर लिया जिसका वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो चुका है।हालांकि इसके साथ ही विराट का एक अन्य वीडियो भी चर्चा में बना हुआ है जिसमें वह अपने साथी बल्लेबाज हार्दिक पांड्या को स्विंग लेती गेंदों को खेलने के बारे में समझा रहे हैं।

मैच के दूसरे दिन 60वें ओवर में जब विराट बल्लेबाजी कर रहे थे उस समय दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज वेर्नाेन फिलेंडर गेंदबाजी कर रहे थे।फिलेंडर के ओवर के दौरान दूसरे छोर पर खड़े विराट पांड्या को लगातार समझा रहे थे कि उन्हें स्विंग को कैसे संभालना है, इसे लेकर जो बातें हुईं वह स्टम्प के माइक में रिकॉर्ड हो गईं।

सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट हुआ है जिसमें फिलेंडर इन स्विंग और आउट स्विंग गेंदें डालकर पांड्या को परेशान कर रहे थे, उस समय कप्तान विराट फुटवर्क के जरिए पांड्या को इन स्विंग और आउट स्विंग के बारे में निर्देश दे रहे थे।विराट ने कहा,“ यहां पर चेंज किया।” इस पर पांड्या ने कहा कि फिलेंडर गेंद को अंदर लाने की कोशिश कर रहा था।”

कप्तान विराट ने फिर आगे कहा,“ जो लेकर निकलेगा अगर चेंज करेगा तो उसका अपोजिट है।” इस पर पांड्या ने कहा,“ मैं कैसे बताऊं आपको ?।” तो फिर भारतीय कप्तान ने कहा,“ नहीं, नहीं.. मुझे दिखा, मैं बता रहा हूं।” विराट और पांड्या के बीच हुई ये सारी बातें स्टम्प की माइक में रिकॉर्ड हो गई थीं।

इतना ही नहीं विराट ने ओपनर मुरली विजय के साथ बल्लेबाजी करते समय विजय से कुछ आपत्तिजनक शब्द भी कहे थे जो स्टम्प के माइक में रिकॉर्ड हो गए थे और फिर वह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा।ट्विटर पर एक यूजर्स ने लिखा,“ वह आपत्तिजनक शब्द नहीं था, बल्कि उनके बात करने की तरीका था।”