नई दिल्ली,

सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने अपनी नई स्विफ्ट लाने की तैयारी कर ली है। अब मारूति की भारत में तीसरी जेनरेशन की स्विफ्ट आने वाली है। कंपनी ने वर्तमान मॉडल का प्रोडक्शन बंद करने के साथ कंपनी ने अपना पुराना स्टॉक खत्म करने के लिए भी कहा है। नई स्विफ्ट साल 2018 की सबसे बड़ी लॉन्चिंग में से एक है।

इस कार की कीमत 4.99 लाख रुपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) से शुरू होगी। नई स्विफ्ट पुराने मॉडल से ज्यादा प्रीमियम फील देगी। अधिक प्रीमियम की वजह से नई स्विफ्ट की कीमत में भी इजाफा हो सकता है। वहीं, नई स्विफ्ट के टॉर्प ष्ठद्ब डीजल वैरिएंट की कीमत 7.99 लाख रुपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) होगी।

खबरों के मुताबिक मारुति सुजुकी इसके साथ सीएनजी या एलपीजी का विकल्प नहीं देगी। इस कार का सीधा मुकाबला हुंडई ग्रैंड आई10 और फोर्ड फीगो से रहेगा। नई स्विफ्ट कार में पेट्रोल और डीजल दोनों ही वैरिएंट दिए जाएंगे। इंजन की बात करें तो नए मॉडल में भी पुराना वाला ही इंजन दिया जाएगा।

फर्जी टिप्स का मायाजाल!

मुंबई. फर्जी ट्रेडिंग टिप्स भेजने वालों के खिलाफ सेबी ने सख्ती की थी, लेकिन पिछले कुछ दिनों से फिर इस तरह के फर्जी एसएमएस लोगों को परेशान कर रहे हैं। इन फर्जी टिप्स के मायाजाल में फंसकर निवेशक अपनी गाढ़ी कमाई गंवा रहे हैं।

फर्जी ट्रेडिंग टिप्स वाले शेयरों में बीसीपीएएल लि., मोहित इंडस्ट्री, एलप्स मोटर, यूएनआई सी आर एसई, बॉम्बे रेयान फैशंस, स्टीलएक्सिंड, एसडब्ल्यू एडीई आईएन, ईसीएस बिजटेक आपको मालामाल नहीं, कंगाल बनाने वाले टिप्स हैं, इनसे बचके रहिए।