नई दिल्ली,

यूटिलिटी व्हीकल्स की डिमांड अब भारत में तेजी से बढ़ रही है। यह बात मारुति सुजुकी इंडिया के सीनियर एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर (इंजीनियिरंग) सी.वी रमन ने कहीं। कॉम्पेक्ट एसयूवी सेगमेंट में भारत में मारुति की विटारा ब्रेजा का एकछत्र राज है।

इस सेगमेंट में अपनी स्थिति को और मजबूत बनाने के लिए कंपनी एक और नई एसयूवी को पेश करने जा रही है, जिसकी एक झलक अगले ऑटो एक्सपो में नजर आने वाली है। इसका कॉन्सेप्ट मॉडल फ्यूचर एस नाम से आएगा।

कंपनी ने इस कार को स्केच जारी किया है। बता दें यह इस कार एक टीजर इमेज है जिसमें कार का रूफ टॉप और ग्लॉस स्पष्ट नजर आ रहे हैं। जारी स्केेच से यह अंदाजा लग रहा है कि इसकी सीट ऊंची होगी और ग्राउंड क्लियरंस भी काफी अच्छा होगा।

रमन ने कहा कि, यूटिलिटी व्हीकल्स की डिमांड अब भारत में तेजी से बढ़ रही है। इसी को ध्यान में रखते हुए हमारी टीम ने एक बोल्ड और कॉम्पैक्ट गाड़ी को बनाने निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि भविष्य में कॉम्पैक्ट कारों के साइज और आकार की पारिभाषा बदलेगी।

फ्यूचर-एस कॉन्सेप्ट को मारूति सुज़ुकी के हियरटेक प्लेटफार्म पर बनाया जा सकता है, इससे पहले इसी प्लेटफार्म पर बलेनो, इग्निस और डिजायर भी तैयार हुई है। तस्वीरों पर गौर करें तो फ्यूचर-एस में एसयूवी जैसा ए-पिलर, फ्लैट बोनट और स्वूपिंग रूफलाइन दी गई है। पीछे वाला हिस्सा काफी दमदार नजऱ आ रहा है। इसमें रैपराउंड हैडलाइटें और टेललैंप्स दिए जा सकते हैं।

हालांकि आपको बता दें कंपनी ने फ्यूचर-एस कॉन्सेप्ट से जुड़ी ज्यादा जानकारी लीक नहीं की है। ऐसी संभावना है कि इसमें पेट्रोल और डीज़ल इंजन के अलावा इलेक्ट्रिक मोटर का विकल्प भी दिया जा सकता है।

जर्मन कार मेकर कंपनी मर्सिडीज बेंज भारतीय बाजार में अपनी नई फ्लैगशिप सेडान मेबैक एस 650 को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। बता दें भारत में यह मर्सिडीज की सबसे पॉवरफुल कार होगी। कंपनी इस लग्जरी कार को अगले माह दिल्ली में आयोजित होने वाले ऑटो एक्सपो 2018 में भी लॉन्च कर सकती है। अभी कंपनी ने इसकी कीमतों को लेकर कोई खुलासा नहीं किया है।

Related Posts: