bpl2भोपाल,  हनुमानगंज इलाके में गुरूवार उस समय अफ रा तफ री मच गई जब फू टा मकबरा क्षेत्र में अवेध गैस किट लगी एक मारुती वेन ने अचानक आग पकड़ ली. वेन करीब आधे धंटे तक धूधू कर जलती रही.

सूचना पर पहुंची फ ायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया. पुलिस ने वेन मालिक के खिलाफ गैरकानूनी तरीके से गैस किट लगवाने और रहवासी इलाके में उसे लापरवाही पूव क खड़ी करने का प्रकरण दज किया है. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार फ ूटा मकबरा इलाके में अब्दुल सईद मियां रहते है, वे अपनी मारूती वेन कार अपने घर के सामने ही खड़ी करते है.

गुरुवार दोपहर इस भीड़भाड़ वाले इलाके में खड़ी उनकी मारुती वेन क्रमांक एमपी04 सीए 8557 में अचानक आग लग गई. इस आगजनी से वहां भगदड़ मच गई. जानकारी के अनुसार करीब आधे घंटे तक लगी आग ने कार तो पूरा खाक कर दिया. फायर ब्रिगेड ने मौके पपर पहुंचकर आग पर काबू पाया. यह हादसा विक्राल रूप लेकर बड़ी हानि भी कर सकता था अगर कार में अवेध रूप से लगाया गया गैस किट का सिलेंडर फट जाता. पुलिस का कहना है कि खड़ी कार में अचानक आग लग गई वही अगर सूत्रों की माने तो फूटा मकबरा स्थित एक गैराज में उस कार में अवेध रूप से एलपीजी घरैलू गैस सिलेंडर से गैस भरी जा रही थी.