balenoइन्दौर, प्रीमियम हैचबैक यानी बिना डिंक्की वाली कारों के बाजार में अपनी स्थिति बनाए रखने के लिए मारुती सुजूकी इंडिया ने प्रीमियम बलेनो हैचबैक जारी की, जिसके विभिन्न संस्करणों की कीमत इंदौर में 5.19 रुपए से 8.41 लाख रुपए के बीच है।

लांचिग कंपनी के कमर्शियल बिजनेस हेड थामस चेरीयान और मोहित जिंदल ने की. उन्होंने बताया कि देश में इसे नेक्सा ब्रांड के तहत शुरू की गई शो-रम की नई श्रंखला के जरिए बेचा जाएगा। मारुती सुजूकी इंडिया के कार्यकारी निदेशक (एडवरटाइजि़ंग एंड सेल्स) आरएस कलसी ने कहा, हम धीरे धीरे इस खंड में अग्रणी स्थिति हासिल करने का लक्ष्य रखते हैं।

हमें उम्मीद है कि यह माडल अपने खंड में सबसे उपर होगा क्यों कि इसमें इसीकी खूबियां भरी हैं।यह वाहन कंपनी के मानेसर (हरियाणा) संयंत्र में विनिर्मित किया जाएगा. कंपनी ने 1060 करोड़ रुपए का निवेश किया है। एस क्रास के बाद नेक्सा बांड शोरम का यह दूसरा माडल है। पेट्रोल संस्करण की बलेनों का औसत 21.4 किलो मीटर प्रति लीटर तथा डीजल संस्करण का 27.39 किलो मीटर प्रति लीटर है।

नई बलेनों का पेट्रोल के अलग अलग संस्करण 5.19 से 7.02 लाख रुपए तथा डीजल संस्करण 6.40 लाख से 8.41 लाख रुपए के बीच के हैं। इसी तरह पेट्रोल इंजन वाला आटोमैटिक संस्करण 6.76 लाख रुपए का जिसमें सपाट बदलने वाला ट्रांसमिशन (सीबीटी) लगा है।

Related Posts: