vijay_Malyaनई दिल्ली,  बैंकों के सात हजार करोड़ रुपये न लौटा पाने के कारण चौतरफा घिरे बिजनसमैन विजय माल्या के खिलाफ मंगलवार को 17 बैंकों ने सुप्रीम कोर्ट में एक अर्जी दायर करके उनके देश से बाहर जाने पर रोक लगाने की मांग की है.
बैंकों को डर है कि माल्या देश छोड़कर भाग सकते हैं.

इस मामले की सुनवाई बुधवार को होगी. इससे पहले सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने लिकर किंग माल्या के खिलाफ सीबीआई की शिकायत के बाद मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया था. प्रवर्तन निदेशालय विजय माल्या से उन पैसों के बारे में जानना चाहती है जो उन्होंने बैंक से लोन लिया था।

सोमवार को ही लिकर किंग विजय माल्या को लगातार एक के बाद एक कई बड़े झटके लग थे. ईडी द्वारा उनके खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज करने की खबर के बाद डेट रिकवरी ट्राइब्यूनल (डीआरटी) ने उनकी एक बिजनेस डील के 515 करोड़ रुपये निकालने पर रोक लगा दी थी।

बेंगलुरु ट्राइब्यूनल में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने माल्या के खिलाफ चार याचिकाएं दायर की थीं. इनमें एक के जरिए 515 करोड़ रुपये बैंक से निकालने पर रोक लगाने की भी मांग की गई थी. माल्या को ये पैसे डायाजियो के साथ लंबे समय से कायम विवाद को निपटाने और यूनाइटेड स्पिरिट्स के चेयरमैन पद से इस्तीफा देने के बदले मिले थे.

Related Posts: