malyaनई दिल्ली,  सरकार ने करीब नौ हजार करोड़ रुपये के कर्ज़दार शराब व्यवसायी एवं सांसद विजय माल्या पर शिकंजा आज कड़ा कर दिया.

विदेश मंत्रालय ने प्रवर्तन निदेशालय की सलाह पर तत्काल कार्रवाई करते हुए माल्या का राजनयिक पासपोर्ट चार सप्ताह के लिए निलंबित कर दिया. वहीं प्रवर्तन निदेशालय ने मुंबई की एक अदालत से माल्या के विरुद्ध गैर जमानती वारंट जारी करने की याचिका दायर की.

प्रवर्तन निदेशालय ने बुधवार को विदेश मंत्रालय को माल्या के पासपोर्ट को लेकर एक पत्र लिखा था. प्रवर्तन निदेशालय की सलाह पर विदेश मंत्रालय ने आज तत्काल प्रभाव से माल्या के राजनयिक पासपोर्ट को चार हफ्ते के लिए निलंबित कर दिया. माल्या को एक कारण बताओ नोटिस भी जारी किया गया है और उनसे एक सप्ताह के अंदर यह बताने को कहा गया है कि क्यों ना उनका पासपोर्ट रद्द कर दिया जाये. अगर निर्धारित समय में उत्तर नहीं मिला तो माना जायेगा कि माल्या के पास कहने को कुछ नहीं है और विदेश मंत्रालय द्वारा उनके पासपोर्ट को रद्द करने की कार्रवाई शुरू की जाएगी.

प्रवर्तन निदेशालय ने माल्या को जारी किये गये सम्मनों की तामील नहीं किये जाने को लेकर आज मुंबई में एक अदालत का दरवाजा खटखटाया है और उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किये जाने की अपील की है. अदालत इस पर कल सुनवाई करेगी.

Related Posts: