dhoniविशाखापट्नम,  श्रीलंका पर सीरीज जीत से उत्साहित कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने मार्च में भारत की मेजबानी में आयोजित होने वाले आईसीसी ट्वेंटी-20 विश्वकप टूर्नामेंट के लिये भारत को खिताब का प्रबल दावेदार बताया है.

वर्ष 2007 में भारत को अपनी कप्तानी में ट्वेंटी-20 चैंपियन बना चुके धोनी ने माना कि जब बात ट्वेंटी-20 प्रारूप की आती है तो भारत सबसे मजबूत दावेदार है. श्रीलंका के खिलाफ ट्वेंटी-20 सीरीज के आखिरी मैच में नौ विकेट से जीत दर्ज करने के साथ 2-1 से सीरीज कब्जाने और साथ ही इस प्रारूप में अपनी नंबर एक रैंकिंग बरकरार रखने के बाद भारतीय कप्तान ने कहा कि खेल के इस सबसे छोटे प्रारूप में भारत प्रबल दावेदार है.

धोनी ने कहा विश्वकप भारत की मेजबान में होने वाला है और हम जानते हैं कि हमारे स्पिनर इसमें पूरे एक्शन में दिखाई देंगे. विश्व कप में पाकिस्तान से खेलने के लिये हम तैयार हैं. उन्होंने कहा कि अपने मैदान पर खेलने से हमें अतिरिक्त फायदा मिलेगा. इसके अलावा हम यहां आईपीएल भी खेलते हैं और लीग के आठ संस्करणों में से सात हमने भारत में ही खेले हैं. हमारी विश्वकप टीम के लगभग सभी खिलाड़ी आईपीएल खेलते हैं और उन्हें भारत में खेलने का बहुत अच्छा अनुभव भी है.

 

Related Posts: