दुबई,

भारतीय महिला क्रिकेट कप्तान मिताली राज और आलराउंडर हरमनप्रीत कौर को आईसीसी टीम आफ द ईयर में क्रमश: वनडे और ट्वंटी-20 टीम में शामिल किया गया है।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने गुरुवार को एक विज्ञप्ति में इसकी जानकारी देते हुए बताया कि मिताली और हरमनप्रीत के अलावा लेफ्ट आर्म स्पिनर एकता बिष्ट एक मात्र ऐसी क्रिकेटर हैं जिन्हें दोनों प्रारुपों के लिए अंतिम एकादश में मौका दिया गया है।

उत्तराखंड की 31 वर्षीय बिष्ट वनडे और ट्वंटी-20 में जगह पाने वाली एकमात्र क्रिकेटर हैं।बिष्ट वनडे में 14वें और ट्वंटी-20 12 वें नंबर पर काबिज हैं।उन्होंने 19 वनडे मैचों में 34 विकेट और सात ट्वंटी-2़0 मैचों में 11 विकेट लिए हैं।

क्रिकेट की शीर्ष संस्था ने वनडे आईसीसी टीम आफ द ईयर के लिए इंग्लैंड की हीटर नाइट और ट्वंटी-20 टीम आफ द ईयर के लिए वेस्टइंडीज की स्टेफनी टेलर को कप्तान नियुक्त किया है।आईसीसी टीम आफ द ईयर के लिए खिलाड़ियों का चयन 21 सितंबर 2016 से लेकर अब तक के प्रदर्शन को आधार बनाया गया है।

आईसीसी वनडे टीम आफ द ईयर के लिए जिन खिलाड़ियों का चयन किया गया है उनमें आस्ट्रेलिया की मेग लेनिंग और एलिसे पैरी, इंग्लैंड की टैमी बियूमोंट, हीटर नाइट, सारा टेलर और एलेक्स हार्टले, भारत की मिताली राज और एकता बिष्ट, न्यूजीलैंड की एमी सदरवैट और दक्षिण अफ्रीका की डेन वान निर्क और मेरिजन कैप।

ट्वंटी-20 के लिए आस्ट्रेलिया की बेथ मूनी, मेगन शट, अमांदा जेड वेलिंग्टन, इंग्लैंड की डेनी वैट, भारत की हरमनप्रीत कौर और एकता बिष्ट, न्यूजीलैंड की सोफी डिवाइन, ली ताहुहू, वेस्टइंडीज की स्टेफनी टेलर, डाएंड्रा डोटिन और हैली मैथ्यूज।

Related Posts: