नयी दिल्ली,

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ,प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आैर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पैगंबर मोहम्मद के जन्मदिन मिलाद-उन-नबी पर देश वासियों को शुभकामनाएं दी हैं।

श्री कोविंद ने अपने संदेश में कहा है , “ पैगंबर के जन्मदिन मिलाद-उन-नबी के पावन अवसर पर मैं सभी नागरिकों विशेष रूप से भारत और विदेशों में रहने वाले अपने मुस्लिम भाइयों और बहनों को शुभकामनाएं देता हूं।”

श्री नायडू ने अपने शुभकामना संदेश में कहा ,‘ मैं देशवासियों को पैगम्बर मोहम्मद के जन्मदिन पर मनाए जाने वाले पर्व ईद ए मिलाद उन नबी पर बधाई देता हूं । ’ उन्होंने कहा कि पैगम्बर मोहम्मद ने मानवता को दया और भाईचारे पर चलने का रास्ता दिखाया।

श्री नायडू ने कामना की कि पैगम्बर मोहम्मद की शिक्षाएं लोगों को शांति और समरसतापूर्ण समाज के निर्माण की दिशा दिखाती रहेंगी।श्री मोदी ने कहा, “ मैं कामना करता हूं कि पैगम्बर मोहम्मद की शिक्षाएं समाज में सौहार्द की भावना को बढ़ावा देंगीं।”

श्रीमती गांधी ने कहा कि पैगम्बर मोहम्मद की शिक्षाएं समानता, भाईचारा और मानवता को संवेदना की राह पर चलने का रास्ता दिखाती रहेंगी। उन्होंने कामना की कि मिलाद-उन-नबी का यह त्यौहार सभी के जीवन में शांति, समृद्धि आैर खुशहाली लाए।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी देशवासियों को इस पावन पर्व की शुभकामनाएं दी और कामना की कि यह पर्व हमें दया ,शांति और सहनशीलता की भावना से चलने की प्रेरणा देगा ।

Related Posts: