130 लोग घायल

काहिरा,

मिस्र के अशांत उत्तरी सिनाई क्षेत्र में शुक्रवार को हुए बम धमाके में कम से कम 235 लोगों की मौत हो गई. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि आतंकियों ने एक मस्जिद को निशाना बनाया और अंधाधुंध फायरिंग की. हमले में 130 लोगों के घायल होने की भी खबर है.

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक अरिश शहर के पश्चिम में बीर अल-अबद की एक प्रमुख अल रावदा मस्जिद में यह हमला हुआ है. इसके बाद कई ऐम्बुलेंस से बड़ी संख्या में पीडि़तों को ले जाते देखा गया. सरकारी टेलीविजन पर बताया गया है कि हमले के फौरन बाद राष्ट्रपति अब्देल फतह अल सीसी ने आपातकालीन बैठक बुलाई.

गौरतलब है कि मिस्र के सुरक्षा बल उत्तरी सिनाई में इस्लामिक स्टेट के आतंकियों से लड़ रहे हैं. इस इलाके में आतंकी सैकड़ों पुलिसकर्मियों और सैनिकों की हत्या कर चुके हैं.

पिछले तीन साल में यहां के हालात काफी बिगड़ गए हैं. आतंकियों ने हमलों में ज्यादातर सुरक्षा बलों को ही निशाना बनाया है. इसके अलावा चर्चों और श्रद्धालुओं पर भी हमले हुए हैं.

शुरुआती रिपोर्टों में 54 लोगों के मारे जाने की खबरें आई थीं, लेकिन धीरे-धीरे मृतकों का आंकड़ा बढ़ता गया. बाद में सरकारी टीवी चैनल की रिपोर्ट में बताया गया कि इस हमले में 235 लोगों की मौत हो चुकी है.

Related Posts: