मुंगावली की एक ही आवाज कमल खिलाना है, बाईसाहब को जिताना है: नंदकुमार

नवभारत न्यूज मुंगावली

मुंगावली में आज मैं आपसे कुछ इन्फार्मल बातें कर रहा हूं. यह कार्यकर्ता सम्मेलन है इसमें मैं भाषण बगैरह नहीं दूंगा केवल आपसे बातें करूंगा. यह बात प्रदेश के लोकप्रिय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मुंगावली स्थित स्टेडियम में बृहत कार्यकर्ता सम्मेलन में चर्चा करते हुए कहीं.

उन्होंने कहा अभी बाईसाहब जब अपनी बात कह रहीं थीं तो उनकी आंखों में आंसू थे. जब बाईसाहब यहां से विधायक बनेंगी तो मुंगावली का निश्चित रूप से विकास होगा और मुंगावली में विकास का एक नया इतिहास लिखा जाएगा.

उन्होंने कहा मां जानकी की इच्छा थी जो आज केपी भैया अपने साथ हैं.इन्हे पता है कि विजय रूपी अमृत कुण्ड कहां छिपा हुआ है. उन्होंने कहा यह उपचुनाव एक नया इतिहास रचेगा एवं राजनीति को नई दिशा देगा.

यह 6 महीने का चुनाव है और हम विश्वास दिलाते हैं कि हम मुंगावली में विकास की नई गंगा बहाएंगे.जो यहां के क्षेत्रीय सांसद हैं उनकी कोई रुचि विकास में नहीं है. महाराज की जय हो,महाराज की जय हो, यही नारे लगवाते रहते हैं.अगर विकास होगा जनता पढ लिख जाएगी तो उनके नारे कौन लगाएगा.

उन्होंने कहा कि हम सत्ता प्राप्त करके सत्ता का उपयोग नहीं करते हैं. हमारा विचार है कि मध्यप्रदेश की जनता की तस्वीर और तकदीर बदले और बाईसाहब निश्चित रूप से मुंगावली की तस्वीर और तकदीर बदलेंगी. उन्होंने कार्यकर्ताओं को स्पष्ट रूप से संकेत देते हुए कहा कि यह चुनाव मात्र 6 माह का है.

हम साढे चार साल की कमी इन 6 माह में पूरी कर देंगे.बाईसाहब के केवल तीन बेटे नहीं बल्कि हर कार्यकर्ता उनका बेटा है.वह सबके साथ समान व्यवहार करती हैं.उन्होंने कहा कि विधायक बनने पर मुंगावली की चिंता करने के लिए एक मंत्री को विषेश रूप से मुंगावली क्षेत्र के लिए तैनात करूंगा.एक अफ सर मुख्यमंत्री के निवास पर मुंगावली के कार्यकर्ताओं के मान सम्मान की चिंता करेगा.बाईसाहब अकेली नहीं बल्कि पूरी टीम उनके साथ खडी है.

 

मैं इस बात का आप सभी को विश्वास दिलाता हूं कि बाईसाहब के साथ शिवराज सिंह भी मुंगावली के विधायक के रूप में कार्य करेगा.उन्होने कहा हम नेता तो भाषण देते हैं पर चुनाव तो कार्यकर्ता ही जिताता है.हम लोगों के भाषण से माहौल बनता है जिसे मशीन तक वोट के रूप में कार्यकर्ता ले जाता है.

कार्यकर्ताओं के दमकते हुए चेहरे कह रहे हैं कि मुंगावली उपचुनाव में जीत हमारी ही होगी. उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस के नेताओं का कोई भी ऐसा परिवार नहीं होगा जो शिवराज सरकार की योजनाओं का लाभ नहीं उठा रहा होगा.

उन्होंने मध्यप्रदेश सरकार की जनहितैषी योजनाओं को भी कार्यकर्ताओं के समक्ष रखा. उन्होंने कार्यकर्ताओं में उत्साह भरते हुए कहा कि संगठन की आप ही जान हैं आप ही प्राण हैं. मतदान के तेईस दिन बचे हैं मैं आपसे बाकी बचे तेईस दिन मांग रहा हूं. घर घर जाओ, दरवाजा खटखटाओ, जन जन को समझाओ.

Related Posts: