ब्रिसबेन,

विश्व की दूसरे नंबर की खिलाड़ी गरबाइन मुगुरूज़ा के लिये शायद यह किसी टूर्नामेंट में अजीब सा अनुभव होगा लेकिन यह लगातार चौथा वर्ष है जब वह ब्रिसबेन इंटरनेशनल टेनिस टूर्नामेंट में चोट के कारण या मैच के दौरान रिटायर्ड हर्ट होकर बाहर हो गयी हैं।

स्पेनिश खिलाड़ी महिला एकल मैच के तीसरे सेट में रिटायर्ड हर्ट हुयीं।टूर्नामेंट में टॉप सीड खिलाड़ी ने दूसरे राउंड में गैर वरीय सर्बिया की एलेक्सांद्रा क्रुनिक के खिलाफ अच्छी शुरूआत की अौर मैराथन 12वें गेम में सेट प्वांइट के साथ पहला सेट जीता और दूसरे में 5-2 की बढ़त बना ली।

पूर्व विंबलडन चैंपियन 53वीं रैंकिंग की क्रुनिक ने लेकिन दूसरे सेट के अगले पांच गेम जीतकर 7-3 से सेट जीत मैच को टाईब्रेक में पहुंचा दिया।मुगुरूज़ा लेकिन 2-1 के स्कोर पर बेसलाइन पर फिर गिर पड़ीं और उनके दोनों पैरों में खिंचाव आ गया जिसका कोर्ट पर ही उपचार किया गया।इसके बाद वह रिटायर्ड होकर बाहर हो गयीं।

मुगुरूज़ा के लिये ब्रिसबेन में यह पहला मौका नहीं है।उनके यहां चोटिल होने का सिलसिला वर्ष 2015 से चल रहा है जब वह पहली बार एड़ी की चोट के कारण टूर्नामेंट से हटीं तो 2016 में पैर की चोट के कारण और गत वर्ष सेमीफाइनल में वह यहां से जांघ में चोट के कारण बीच में ही बाहर हो गयी थीं।

स्पेनिश खिलाड़ी को टूर्नामेंट से हटना महंगा पड़ेगा क्योंकि इससे वह रोमानिया की सिमोना हालेप को अपदस्थ कर नंबर वन बनने से चूक गयी हैं जबकि आस्ट्रेलियन ओपन से पहले उनके पास रैंकिंग में शीर्ष पहुंचने का यह अच्छा मौका था।

इस बीच क्रुनिक ने क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया है जहां उनके सामने रोमानिया की सोराना कस्टिया या लात्विया की अनास्तासिजा सेवासोवा की चुनौती होगी।

Related Posts: