sandeepनयी दिल्ली,  दिल्ली के पूर्व महिला एवं सामाजिक कल्याण मंत्री संदीप कुमार ने आपत्तिजनक सीडी मामले पर सफाई देते हुये आज कहा कि उन्हें दलित होने की कीमत चुकानी पड़ी है और छवि खराब करने के लिये उनके खिलाफ षडयंत्र किया गया है।

श्री कुमार ने संवाददाताओं से कहा,“ मेरे खिलाफ साजिश रची गई है । सीडी की कोई प्रामाणिकता नहीं है। मामले की जांच की जानी चाहिये। ”उन्होंने आरोप लगाया,“मुझे दलित होने की कीमत चुकानी पडी है। मैं सीडी में नहीं हूं।”

श्री कुमार को ‘आपत्तिजनक सीडी’ मिलने के बाद मंत्री पद से कल बर्खास्त कर दिया गया था। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कल ट्वीट कर स्वयं इसकी जानकारी दी थी। श्री केजरीवाल ने कहा“ श्री कुमार के संबंध में आपत्तिजनक सीडी मिली है और उन्हें मंत्रिमंडल से निकाला जा रहा है।’’

श्री केजरीवाल ने कहा था आम आदमी पार्टी(आप) सार्वजनिक जीवन में शुचिता के पक्ष में है और इससे किसी प्रकार का समझौता नहीं किया जा सकता। उन्हाेंने कहा कि श्री कुमार को तुरंत प्रभाव से मंत्रिमंडल से हटाया जा रहा है। सुल्तानपुर माजरा विधानसभा सीट से विधायक श्री कुमार सीडी में दो महिलाओं के साथ कथित रूप से आपत्तिजनक स्थिति में दिखाई दे रहे है।