21as21भोपाल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज यहाँ प्रधानमंत्री मुद्रा योजना में इलाहाबाद बैंक द्वारा लगाये गये देश के पहले मुद्रा लोन मेगा केंप का शुभारंभ किया.उन्होंने हितग्राहियों को ऋ ण वितरण भी किया.

स्थानीय समन्वय भवन में देश के पहले मुद्रा लोन मेगा कैंप में चौहान ने कहा कि प्रधान मंत्री मुद्रा योजना प्रदेश और देश के लिये परिवर्तनकारी है.
उन्होंने प्रदेश के लोगों की ओर से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को धन्यवाद देते हुए कहा कि सरकार गरीबों की है.जो लोग आर्थिक रूप से पिछड़ गये उनकी सरकार है.उन्होंने युवाओं का आव्हान किया वे आगे बढ़ें, मुद्रा योजना का लाभ लें और स्वयं की आर्थिक उन्नति के साथ प्रदेश को समृद्ध बनायें.

चौहान ने कहा कि राज्य सरकर ने युवाओं को अपना रोजगार स्थापित करने में प्रोत्साहित करते हुए बेंक लोन वापस करने की गारंटी और उन्हें ब्याज सब्सिडी देने जैसे कदम उठाये हैं ताकि युवा आगे बढ़कर अपना रोजगार स्थापित करें.मुख्यमंत्री ने कहा कि इस साल ज्यादा से ज्यादा युवाओं को ऋ ण दिया जायेगा.

उन्होंने बैंकों से आग्रह किया कि वे भी युवाओं को लोन देने का लक्ष्य बढ़ायें.चौहान ने इलाहाबाद बैंक को मेगा लोन केंप आयोजित करने के लिये बधाई देते हुए कहा कि शुभ कार्य के साथ बैंक अपनी स्थापना के 151 वें वर्ष में प्रवेश कर रहा है.उन्होंने बैंक के सभी अधिकारियों तथा कर्मचारियों को बधाई दी. मुख्य सचिव अंटोनी डिसा, बैंक के क्षेत्रीय महा प्रबंधक श्री विकास कुमार, वरिष्ठ अधिकारी एवं बडी संख्या में हितग्राही उपस्थित थे.

Related Posts: