hafiz1इस्लामाबाद,  आतंकवादी संगठन जमात-उद-दावा के प्रमुख और 26/11 मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड हाफिज सईद ने एक बार फीर से भारत के खिलाफ ज़हर उगलते हुए कहा है कि मुंबई हमले को कयामत तक साबित नहीं कर पाओगे।
सईद का यह बयान विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के पाकिस्तान दौरे के बाद आया है। उन्होंने कहा कि मुंबई हमले को सात साल हो गये और अब साबित नहीं कर पाए तो कयामत तक भी इसे साबित नहीं पाओगे।

मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड ने सईद ने एक वीडियो ट्वीटर पर पोस्ट की है जिसमें उसने कहा,“पाकिस्तान सरकार तो कुछ नहीं कहा, लेेकिन सुषमा को जवाब मैं देता हूं, तुम मुंबई हमले को सात साल तक साबित नहीं कर सके, कयामत तक इंशा अल्लाह साबित नहीं कर सकते।”

सईद ने एक और ट्वीट कर कहा कि भारत मुंबई हमले का सबूत देने में नाकाम रहा है। वहीं दूसरी ओर मोदी ने खुद ही 1971 को सबसे खतरनाक आतंकवाद के रुप में स्वीकार किया है। इससे पहले उसने पेरिस में जलवायु परिवर्तन के दारौन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के मुलाकात को लेकर पाक पीएम की जमकर खिंचाई की है। उन्होंने कहा,“ पेरिस में नवाज शरीफ को नरेंद्र मोदी के साथ गर्मजोशी से नहीं मिलना चाहिये था।”

जमात-उद-दावा के प्रमुख सईद ने कहा कि पाकिस्तान को भारत के साथ कोई व्यापार नहीं ,कोई क्रिकेट नहीं और कोई बातचीत नहीं करना चाहिए। हाफिज सईद का यह वीडियो और ट्वीट ऐसे समय पर आया है, जब पाकिस्तान ने सुषमा स्वराज के पाकिस्तान दौरे के समय भरोसा दिलाया है कि वह जमात उद दावा के किसी आयोजन के प्रचार-प्रसार की अनुमति नहीं देगा।

Related Posts: