bus4नयी दिल्ली,  जम्मू-कश्मीर में होटलों का नेटवर्क संचालित करने वाली कंपनी मुश्ताक समूह ने राज्य में अंतरराष्ट्रीय स्तर के होटलों के संचालन के लिए कार्लसन रेजीडोर होटल समूह के साथ करार करते हुये सात होटलों के विकास पर एक हजार करोड़ रुपये का निवेश करने की घोषणा की है।

मुश्ताक समूह के अध्यक्ष मुश्ताक चया ने यहाँ यह घोषणा करते हुये कहा कि यह होटल रैडिसन ब्लू, रैडिसन और कंट्री इन एंड सुइट्स बाई कार्लसन ब्रांड के तहत होंगे और पूरे राज्य के मुख्य गेटवे बाजार में स्थित होंगे तथा कार्लसन रेजीडोर होटल समूह को जम्मू और कश्मीर राज्य में सबसे बड़े अंतरराष्ट्रीय होटल ऑपरेटर के रूप में स्थापित करेंगे।

श्री चया ने कहा कि चार होटल अभी चल रहे हैं और उनका उन्नयन किया जायेगा तथा तीन नये होटल बनाये जायेंगे। पहला होटल रैडिसन श्रीनगर में 2016 की चौथी तिमाही में खुलेगा। रैडिसन ब्लू श्रीनगर का वर्ष 2020 की दूसरी तिमाही में खुलना निर्धारित है। इसी तरह से रैडिसन ब्लू रेजॉर्ट तंगमार्ग वर्ष 2021 की अंतिम तिमाही में खुलेगा। रैडिसन पहलगाम गोल्फ व्यू रेजॉर्ट वर्ष 2018 की तीसरी तिमाही में शुरू होगा। कंट्री इन एंड सुइट्स बाई कार्लसन गुलमर्ग और जम्मू क्रमश: वर्ष 2020 की पहली तिमाही और वर्ष 2018 की अंतिम तिमाही में खुलेगा।

कार्लसन रेजीडोर होटल ग्रुप के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (दक्षिण एशिया) राज राणा ने कहा कि यह भारत में हमारे विकास के लिए अभिन्न है और राज्यों की राजधानी में विस्तार करने पर जोर दिया जा रहा है। इस पोर्टफोलियो से हम जम्मू और कश्मीर की सर्दी और गर्मी की राजधानी में पहुँच बना लेंगे। इसके साथ ही अपने क्लब कार्लसन के सदस्यों को छुट्टी मनाने वालों के बड़े बाजार जैसे श्रीनगर, पहलगाम और गुलमर्ग में एक अंतरराष्ट्रीय ब्रांड मुहैया करायेंगे।

देश भर में कार्लसन रेजीडोर के लगभग 120 होटल काम कर रहे हैं या इनका विकास चल रहा है। इस समय इस ग्रुप की पहुँच भारत के 45 शहरों में है। इनमें 14 राज्यों की राजधानियाँ हैं। समूह के दुनिया भर में 1370 से ज्यादा होटल परिचालन में हैं या उनका विकास हो रहा है। इनकी पहुँच दुनिया भर के 110 देशों में है।

Related Posts:

1993 ब्लास्ट: सुप्रीम कोर्ट में याचिका खारिज, नागपुर जेल में बंद याकूब को 30 को...
भारत सबसे ज्यादा कर्ज में डूबने वाले देशों में चौथे पायदान पर
कार्ड से पेमेंट पर टैक्स में मिलेगी छूट!
देवास में कांग्रेस की पुलिस से हुज्जत
अयोध्या मामले में किसी को इस्तीफा देने की जरूरत नहीं : जेटली
अमित शाह और स्मृति ईरानी ने ली राज्यसभा सदस्यता की शपथ