spo1इपोह,  रमनदीप सिंह के दो शानदार गोलों की बदौलत भारत ने मेजबान मलेशिया को एकतरफा अंदाज में 6-1 से रौंद कर सुल्तान अजलान शाह हॉकी टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया जहां उसका मुकाबला विश्व चैंपियन आस्ट्रेलिया से होगा.

भारत ने जबर्दस्त प्रदर्शन करते हुये पहले दो क्वार्टर में ही 4-0 की बढ़त बना ली थी. पांच बार के चैंपियन और पिछले साल के कांस्य पदक विजेता भारत को फाइनल में पहुंचने के लिये हर हाल में यह मैच जीतना था और उसने इस काम को बखूबी कर दिखाया. भारत की छह मैचों में यह चौथी जीत रही और उसके इस जीत के बाद 12 अंक हो गये.

भारत ने इसके साथ ही गत चैंपियन न्यूजीलैंड (11 अंक) को पीछे छोड़कर खिताबी मुकाबले में स्थान बना लिया. भारत की इस शानदार जीत में निकिन तिमैया ने तीसरे मिनट में,हरजीत सिंह ने सातवें मिनट में, रमनदीप सिंह ने 25वें और 39वें मिनट में,दानिश मुज्तबा ने 27वें मिनट में तथा परविन्दर सिंह ने 50वें मिनट में गोल किये.

भारत के पास अब खिताबी मुकाबले में विश्व चैंपियन आस्ट्रेलिया से बदला चुकाने को मौका रहेगा जिसने उसे लीग मैच में 5-1 से हराया था. आस्ट्रेलिया ने अपना आखिरी लीग मैच कनाडा को 3-0 से हराकर जीता जो उसकी लगातार छठी जीत रही. आस्ट्रेलिया टूर्नामेंट में अब तक एकमात्र अपराजित टीम हैं. भारतीय पुरूष हॉकी टीम ने मैच में शुरूआत से ही आक्रामक रूख अपनाकर रखा और तीसरे ही मिनट में निकिन तिमैया ने मलेशियाई गोलकीपर को छकाते हुये आसान गोल कर भारत को 1-0 की बढ़त दिला दी जबकि इसके चार मिनट बाद हरजीत सिंह ने सातवें मिनट में मैदानी गोल कर भारत को 2-0 से आगे कर दिया.

 

Related Posts: