27bhelभोपाल, 27 जुलाई. बीएचईएल, भोपाल के आईएफ एक्स सभागार में आज दो दिवसीय मेडिकल एवं एचआर हेड्स मीट का शुभारंभ आर कृष्णन, निदेशक (मा.सं.) एवं मुख्य अतिथि द्वारा किया गया. इस अवसर डी. बंदोपाध्याय, कार्यपालक निदेशक (एचआर एवं सीसी) विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित थे तथा एएमवी युगांधर, कार्यपालक निदेशक बीएचईएल, भोपाल ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की.

कृष्णन् ने इस अवसर पर मंहगी हो रही चिकित्सा सेवाओं को एवं वैश्विक घटना बताते हुए कहा कि आज कई कंपनियों के लिए चिंता का विषय बन गया है. उन्होंने बढ़ती हुई लागत तनख्वाह तथा चिकित्सा व्यय में वृद्धि को चुनौती बताते हुए कहा कि इसे कायम रखने के लिए अत्यधिक परिश्रम की आवश्यकता है.

अन्य विधाएं भी सीखें
युगांधर ने इस अवसर पर कहा कि हमें कर्मचारियों को उपचार के साथ-साथ अन्य विधियों के विषय में शिक्षित करना होगा और मरीजों की देखभाल के लिए बिलकुल उपयुक्त दवाओं का चयन करना होगा. बंदोपाध्याय ने भी लागत प्रभावी उपचार की आवश्यकता पर बल दिया. उद्घाटन सत्र में प्रत्येक यूनिट ने अपने अस्पताल में होने वाले व्यय पर प्रस्तुतिकरण किया. इस सत्र के कार्यक्रम का संचालन डॉ. पमिला सचदेव, प्रमुख स्त्री रोग ने किया.

Related Posts: