mp2उज्जैन,  सिंहस्थ मेला क्षेत्र एवं सेटेलाईट टॉउन तथा सेटेलाईट टॉउन से मेला क्षेत्र तक के सभी पहुंच मार्गों पर सड़क के दोनों ओर श्रद्धालुओं के लिये गर्मी को ध्यान में रखते हुए ठंडे पेयजल के लिये प्याऊ एवं जगह-जगह पर टेंट लगाकर छाया की व्यवस्था सुनिश्चित की जाये.

मेला क्षेत्र में सभी आरओ उपचारित शीतल पेयजल वाली प्याऊ तत्काल प्रारम्भ की जाये। प्याऊ पर नल कनेक्शन, बिजली कनेक्शन एवं जलापूर्ति के कार्य को प्राथमिकता से करे। ताकि मेला क्षेत्र में आ रहे श्रद्धालुओं को शीतल पेय उपलब्ध हो सके। यह निर्देश प्रभारी मंत्री ने सोमवार की रात्रि में मेला कार्यालय सभागार में आयोजित वरिष्ठ अधिकारियों और सभी झोनल अधिकारियों की बैठक में झोनवार समीक्षा करते हुए दिये।

बैठक में लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के प्रमुख सचिव पंकज अग्रवाल, संभागायुक्त डॉ.रवीन्द्र पस्तोर, आयुक्त नगरीय प्रशासन विवेक अग्रवाल एवं सभी झोनल अधिकारी उपस्थित थे।प्रभारी मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि सिंहस्थ में आने वाले श्रद्धालुओं के लिये पेयजल की व्यवस्था करना पुनित कार्य है। इस कार्य में जो भी स्वयं सेवी संस्थायें सहयोग करना चाह रही हो, उनका सहयोग प्राप्त कर पेयजल व्यवस्था की जाये।

Related Posts: