3mm101महामुकाबले में पैकियाओ को हराया,  1142 करोड़ कमाए, 

लॉस वेगास, 3 मई. लॉस वेगस के एमजीएम ग्रैंड एरीना में रविवार को खेले गए बॉक्सिंग मुकाबले में अमेरिका के फ्लॉयड मेवेदर जूनियर ने मैच जीत लिया है। उनका मुकाबला फिलीपींस के मैनी पैकियाओ के साथ था।
अमेरिका के फ्लॉयड मेवेदर जूनियर और फिलिपींस के मैनी पैकियाओ के बीच होने वाले इस मैच की इनामी राशि 1142 करोड़ रुपए है। इस मैच से पहले कोई विश्व के सबसे अमीर और अजेय मुक्केबाज अमरीका के लॉयड मेवेदर के साथ तो कोई फिलीपींस के मैनी पैकियाओ के साथ था।

महान मुक्केबाज माइक टायसन को मेवेदर की तकनीक पर पूरा भरोसा था। उनका कहना था कि भले ही मेवेदर एक राउंड में 100 पंच नहीं मार सकते, लेकिन उनकी तकनीक बहुत ही अच्छी है। वह इस मुकाबले में पूरी रणनीति के साथ उतरेंगे।

फोब्र्स 2014 के अनुसार सबसे अधिक आमदनी में लॉयड मेवेदर 105 मिलियन डॉलर (661.5 करोड़ रुपए) के साथ सबसे ऊपर हैं। मेवेदर के बाद क्रिस्टियानो रोनाल्डो 80 मिलियन डॉलर (करीब 500 करोड़ रुपए) के साथ दूसरे स्थान पर हैं। वहीं मैनी पैकियाओ 41.8 मिलियन डॉलर (करीब 263.34 करोड़ रुपए) के साथ 11वें स्थान पर हैं।

हारने वाले बॉक्सर पैकियाओं को भी 761 करोड़ रुपये का इनाम मिला। खास बात यह है कि मेवेदर दुनिया के सबसे अधिक कमाई करने वाले बॉक्सर हैं। उनकी संपत्ति करीब 27 अरब रुपए है। जबकि उनसे भिडऩे वाले पैकियाओ भी करीब 22 अरब की संपत्ति के मालिक हैं।

Related Posts:

पहले तीन वन-डे के लिए टीम इंडिया का ऐलान
मुझे खुशी है कि मुझसे ओलंपिक पदक की उम्मीद की जा रही है
मोदी 9 मई को सामाजिक सुरक्षा से जुड़ी तीन योजनाओं का शुभारंभ करेंगे
गुलबर्ग सोसायटी नरसंहार : सजा के बिंदु पर सुनवाई पूरी, 13 जून को अदालत देखेगी जे...
बिहार में निजी क्षेत्र में आरक्षण लागू करे नीतीश सरकार : पासवान
श्रीनगर से तीर्थयात्रियों का पहला जत्था अमरनाथ गुफा के लिये रवाना