केपटाउन,

कप्तान विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने यहां दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच जनवरी से शुरु होने वाले पहले टेस्ट मैच के लिये शनिवार को नेट पर जमकर अभ्यास किया।

भारतीय टीम विराट के नेतृत्व में शुक्रवार सुबह ही केपटाउन पहुंच गई और फिर इसके बाद खिलाड़ियों ने पूरे दिन आराम किया।शनिवार को उन्होंने फिर मैदान में अभ्यास करना शुरु कर दिया।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने खिलाड़ियों के अभ्यास की कुछ तस्वीरें ट्विटर पर पोस्ट की है जिसमें कप्तान विराट बीच मैदान पर बल्लेबाजी का अभ्यास कर रहे हैं तो श्रीमान भरोसेमंद चेतेश्वर पुजारा भी अपना बल्ला लेकर विराट के साथ अभ्यास के लिए नेट की अोर जा रहे हैं।

श्रीलंका के खिलाफ ट्वंटी-20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले ओपनर लोकेश राहुल मैदान में गेंद से अभ्यास करते हुए दिखाई दे रहे हैं।वहीं प्रमुख कोच रवि शास्त्री टीम के पहले अभ्यास सत्र की बड़े गौर से मुअायना कर रहे हैं।

दक्षिण अफ्रीका दौरे पर होने वाला एकमात्र अभ्यास मैच रद्द होने के कारण टीम के लिए ये ट्रेनिंग सत्र काफी महत्वपूर्ण है।भारत ने दक्षिण अफ्रीका में 25 वर्षाें में कभी कोई टेस्ट सीरीज नहीं जीती है ऐसे में टीम को इस बार कुछ नया करना होगा।भारत ने दक्षिण अफ्रीका में अब तक 17 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उसने दो जीते हैं और अाठ हारे हैं जबकि सात मैच ड्रा रहे हैं।

Related Posts: