marikomनई दिल्ली,   लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता महिला मुक्केबाज एम सी मैरीकॉम के रियो के लिये क्वालीफाई करने में विफल रहने के बाद उन्हें वाइल्ड कार्ड के जरिये ओलंपिक टीम का हिस्सा बनाया जा सकता है.

रिपोर्ट के मुताबिक 33 वर्षीय मैरीकॉम को अगस्त में होने वाले ब्राजील के रियो ओलंपिक खेलों में वाइल्ड कार्ड प्रवेश दिया जा सकता है. मैरीकॉम हाल ही में हुई विश्व चैंपियनशिप में हारने के कारण रियो के लिये क्वालीफाई नहीं कर सकी थीं. गत माह अस्ताना में मैरीकॉम अपने 51 किग्रा वर्ग में दूसरे दौर के मुकाबले में जर्मनी की एजाइज निमानी से हार गई थीं.

हालांकि ऐसा समझा जाता है कि देश की सर्वश्रेष्ठ महिला मुक्केबाज और पांच बार की विश्व चैंपियन मैरीकॉम को भारतीय मुक्केबाजी संघ वाइल्डकार्ड प्रवेश दिला सकता है. भारतीय मुक्केबाजी संघ जल्द ही मैरीकॉम के लिये वाइल्ड कार्ड प्रवेश की अपील कर सकता है. संघ इस बाबत एमेच्योर अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ(आईबा) से अपील कर मैरीकॉम को रियो में जगह दिला सकता है.

मैरीकॉम देश की पहली और एकमात्र महिला मुक्केबाज हैं जिन्होंने ओलंपिक में देश के लिये पदक जीता है. मणिपुर की रहने वाली मैरी ने लंदन ओलंपिक 2012 में कांस्य पदक जीता था.