spo2दुबई,  बार्सिलोना फुटबॉल क्लब के स्टार खिलाड़ी लियोनल मैसी को यहां आयोजित ग्लोब सॉकर अवार्ड्स समारोह के सातवें संस्करण में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के तौर पर चुना गया. इसके अलावा उनके क्लब बार्सिलोना को सर्वश्रेष्ठ टीम के रूप में भी चुना गया.

अर्जेन्टीना के स्टार मैसी इस पुरस्कार को ग्रहण करने के लिये यहां आयोजित एक भव्य समारोह में शिरकत करने पहुंचे. पुरस्कार पाने से प्रसन्न मैसी ने कहा, सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के रूप में चुना जाना वाकई अद्भुत है. मेरी हमेशा से यह उम्मीद थी कि हम इस पुरस्कार को पा सकते हैं और मुझे खुशी है कि हम ऐसा कर सके. यह वर्ष हमारे लिये ढेरों उपलब्धियां लेकर आया.

उल्लेखनीय है कि मैसी की अगुवाई में बार्सिलोना क्लब ने इस वर्ष शानदार प्रदर्शन करते हुये स्पेनिश लीग, कोपा डेल रे कप, चैंपियंस लीग, यूरोपियन सुपर कप और वल्र्ड क्लब कप समेत पांच बड़े खिताब अपने नाम किये हैं.

पुरस्कार वितरण समारोह में बेल्जियम के कोच मार्क विलमोट्स को सर्वश्रेष्ठ मैनेजर चुना गया जबकि बेन्फिका को सर्वश्रेष्ठ क्लब अकादमी का पुरस्कार दिया गया. इसके अलावा इटली के आंद्रिया पिरलो और इंग्लैंड के फ्रैंक लैम्पार्ड को ‘प्लेयर करियर अवार्डÓ से नवाजा गया.

Related Posts: