tejasviपटना,  बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने नरेन्द्र मोदी सरकार पर बिहार के साथ भेदभाव करने का आरोप लगाते हुए आज कहा कि आगामी वित्त वर्ष में केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्रालय ने राज्य के लिए मात्र 212 किलोमीटर सड़क निर्माण का लक्ष्य निर्धारित किया है जबकि महाराष्ट्र के वास्ते 4243 किलोमीटर सड़क बनाने का निश्चय किया गया है ।

श्री यादव ने कहा कि बिहार की जनसंख्या,क्षेत्रफल और जरुरत को देखते हुए मात्र 212 किलोमीटर सड़क निर्माण का लक्ष्य ऊँट के मुंह में जीरा के समान है ।उन्होंने कहा कि श्री गड़करी से तीन बार मुलाकात करने और कई पत्र भेजने का कोई असर नहीं हो रहा है। इन पत्रों की प्रतियां बिहार से जुड़े केन्द्रीय मंत्रियों को भी भेजी गयी हैं जिससे वे केन्द्र सरकार पर दबाव बना सकें लेकिन इसका भी कोई फायदा नहीं हो रहा है ।

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और श्री गड़करी अपनी घोषणाओं के अनुरुप राज्य सरकार को धन एवं सहयोग प्रदान कर दें तो यह प्रदेश सड़क और पुलों के क्षेत्र में विकसित प्रदेशों के बराबर हो जायेगा ।उन्होंने गत विधानसभा चुनाव से पहले बिहार के लिए जो विशेष पैकेज घोषित किया था और चुनावों के दौरान जो वादे किये थे,उन्हें पूरा कर दिया जाये तो यह राज्य इस क्षेत्र में विकसित राज्यों के समकक्ष आ जायेगा ।

Related Posts: