modi_soniaनयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शिक्षकों के समर्पण और प्रतिबद्धता को नमन करते हुये पूर्व राष्ट्रपति और शिक्षाविद् डा.सर्वपल्ली राधाकृष्णन को आज श्रद्धांजलि दी।
देश के दूसरे राष्ट्रपति डा राधाकृष्णन की जयंती पांच सितम्बर को शिक्षक दिवस मनाया जाता है।

श्री मोदी ने कहा, “ शिक्षक दिवस की शुभकामनायें! देश सभी शिक्षकों के समर्पण और प्रतिबद्धता को सलाम करता है। देश के निर्माण में शिक्षकों का योगदान सबसे अहम है।”

उन्होंने इस मौके पर डा.राधाकृष्णन को याद करते हुये कहा, “ वह एक प्रख्यात शिक्षाविद्, महान दार्शनिक सम्मानित शिक्षक और राजनेता थे जिन्होंने कई छात्रों का भविष्य संवारा अौर देश की सेवा की। ”

श्रीमती गांधी ने शिक्षक दिवस के अवसर पर शिक्षकों को शुभकामनाएं दी दी।

श्रीमती गांधी ने यहां जारी एक संदेश में कहा कि भारत में गुरू शिष्य की गौरवशाली परम्परा रही है। उन्होंने मानव जीवन की दिशा तय करने और अध्यापन का पेशा चुनने के लिए शिक्षकों का आभार प्रकट किया।

डॉ राधाकृष्णन को श्रृद्धांजलि देते हुए उन्होंने कहा कि मानव सभ्यता की समृद्धि, विकास और प्रगति शिक्षकों के निस्वार्थ समर्पण से आती है। कांग्रेस अध्यक्ष ने पूर्व राष्ट्रपति को महान मानवतावादी बताया और कहा कि वह दुनिया भर के शिक्षकों के लिए प्रेरणा स्रोत हैं।

Related Posts:

औद्योगिक उत्पादन वृद्धि निराशजनक- प्रणब
युवा कांग्रेस के माध्यम से राहुल ने बनाई नई रणनीति
केटीयू यूनियन का हल्ला बोल प्रदर्शन सम्पन्न
दानिक्स अधिकारी घूस लेते रंगे हाथों गिरफ्तार
विकास के लिये उप्र को सपा बसपा से मुक्ति दिलाना जरूरी : मोदी
कार्टोसैट-2 और 30 अन्य नैनो उपग्रहों के साथ पीएसएलवी-सी38 का परीक्षण सफल