नयी दिल्ली,

कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने कहा कि अगर रणनीति सही हो तो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को न केवल वाराणसी से बल्कि देश के किसी भी हिस्से से हराया जा सकता है।

श्री सिंह ने एक निजी टीवी चैनल को दिये साक्षात्कार में कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की पूरी कोशिश होगी कि वह 2019 के आम चुनाव में श्री मोदी को पराजित करें। इससे पहले श्री गांधी ने कहा था कि एकजुट विपक्ष के आगे 2019 जीतना तो दूर, प्रधानमंत्री खुद अपनी वाराणसी सीट भी गंवा देंगे।

उन्होंने एकजुट विपक्ष के द्वारा श्री मोदी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को 2019 के लोक सभा चुनाव में हराने के विचार का समर्थन करते हुए कहा कि फूलपुर और गोरखपुर के उपचुनाव विपक्षी दलों को एकजुट होकर भाजपा को मात देने का उदाहरण है।

कांग्रेसी नेता ने मोदी सरकार के कार्यकाल की आलोचना करते हुए कहा कि उनके शासन में सांप्रदायिक तनाव बढ़ा हैं। मोदी सरकार के पिछले चार साल में प्रशासन की हालत खस्ता हो गयी है और अर्थव्यवस्था ध्वस्त हो गयी है। उन्होंने कहा कि सांप्रदायिक हिंसा गंभीर चिंतनीय है।

उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा “अवश्य मैं राजनीति में रहूंगा, पकौड़ा नहीं तलूंगा। हालांकि मेरे राजनीतिक भविष्य का फैसला पार्टी के नेता राहुल गांधी करेंगे।”

Related Posts: