01spo1कराची,  भारत के साथ द्विपक्षीय क्रिकेट संबंधों को पुन: स्थापित करने के प्रयासों के तहत पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज वसीम अकरम ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से दोनों देशों के बीच क्रिकेट संबंधों को बहाल कर पुन: क्रिकेट शुरू करने का आग्रह किया.

बांयें हाथ के पूर्व तेज गेंदबाज अकरम ने कहा कि मैंने भारत के प्रधानमंत्री से यूएई में संभावित क्रिकेट सीरीज में भारत की हिस्सेदारी के बारे में आग्रह किया था और उन्होंने कैबिनेट से इस संदर्भ में बातचीत भी की. मोदी भारत को एक वैश्विक शक्ति बनाने के लिये प्रयासरत हैं जबकि भारत खुद क्रिकेट की एक महाशक्ति है. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान अकरम ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच मैच हमेशा रोमांचकारी और जुनूनी होते हैं और दोनों देशों के बीच खेल संबंधों के टूटने से इस खेल को काफी नुकसान हो रहा है.

मुझे पूरी उम्मीद है कि भारत सरकार इस संबंध में सकारात्मक कदम उठायेगी और दोनों देशों के बीच एक बार फिर से क्रिकेट सीरीज खेली जायेगी. 1999 के भारत दौरे के बारे में पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा कि खतरे की चेतावनी के बाद भी हमने भारत का दौरा किया था और यहां अच्छा प्रदर्शन करते हुये दो मैच जीतकर तीन टेस्ट मैचों की सीरीज अपने नाम की थी. यहां के खेल-प्रेमी लाजवाब थे और उनके जोरदार स्वागत से हम बेहद खुश हुये थे. उन्होंने कहा कि जब भारत ने वर्ष 2004 में पाकिस्तान का दौरा किया था तो कमोबेश यहां भी मेहमान टीम को शानदार मेहमान नवाजी देखने को मिली थी. उन्होंने कहा कि भारत और पाकिस्तान दोनों ही क्रिकेट के जुनूनी देश हैं और मैदान में दोनों ही टीमों के बीच कड़ा संघर्ष देखने को मिलता है.

Related Posts: