हाफिज की रिहाई पर ताली बजा रही कांग्रेस

भुज,

पीएम नरेंद्र मोदी ने सोमवार को गुजरात विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान विपक्षी खासकर कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. पीएम ने कांग्रेस को वंशवाद को बढ़ावा देने वाली पार्टी बताते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर जमकर पलटवार किया.

पीएम ने कहा कि कांग्रेस को विकास से नहीं वंशवाद से मतलब है. उन्होंने कहा कि जब देश ने सर्जिकल स्ट्राइक की तो कांग्रेस के लोग सबूत मांग रहे थे. पाकिस्तान में हाफिज की रिहाई पर पीएम ने कहा कि कुछ लोग एक आतंकी के रिहा होने पर ताली बजा रहे हैं.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हार्दिक पटेल की पास और कांग्रेस के बीच गठजोड़ पर परोक्ष प्रहार किया कि कांग्रेस ने गुजरात में षड्यंत्र कर पटेल अथवा पाटीदार समुदाय के चार-चार मुख्यमंत्रियों को सत्ता से हटा दिया.

उन्होंने कहा, भारत में 26/11 में आतंकी हमला हुआ और फिर उड़ी में आतंकी हमला हुआ. आप देख सकते हैं कि भारत ने उड़ी हमले का कैसे जवाब दिया.पीएम मोदी ने अपने ऊपर हुए हमलों का भी जवाब दिया और कहा कि उनके ऊपर जितना कीचड़ फेंका जाएगा, राज्य में उतना ही कमल खिलेगा.

उन्होंने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा, वह गुजरात आ रहे हैं और गुजरात के बेटे के बारे में झूठ बोल रहे हैं. उन्होंने ऐसा पहले भी सरदार पटेल के साथ किया था. गुजरात इसे कभी भी स्वीकार नहीं करेगा. कोई भी गुजराती इस झूठ को स्वीकार नहीं करेगा जो वह फैला रहे हैं.

पीएम मोदी ने कहा, क से कच्छ और क से कमल शुरू होता है. कच्छ में वर्ष 2001 के भूकंप के बाद यहां हुआ विकास सभी को देखने लायक है. किसने कल्पना की थी कि कच्छ कृषि के मामले में अच्छा करेगा.

कच्छ एक ऐसी जगह है जहां एक तरफ रेगिस्तान है और दूसरी तरफ पाकिस्तान है. किसी ने सोचा था कि यहां खेती भी हो सकती है लेकिन हम यहां दरिया तक ले आए. आज लोग कहते हैं कि कच्छ नहीं देखा तो कुछ नहीं देखा.

मोदी ने कहा, कुछ ऐसे लोग हैं जो नकारात्मकता और निराशा फैलाना पसंद करते हैं. मेरी उनसे अपील है कि वे ऐसा करना बंद कर दें. उनके पास नीति, नीयत, एक नेता और लोगों से नाता तक नहीं है. उन्होंने कहा, गुजरात मेरी आत्मा है और भारत मेरी परमात्मा है.

गुजरात की धरती ने मेरा ध्यान रखा और यहां से मुझे शक्ति मिली. गुजरात के कोने कोने में जनता जनार्दन के आशीर्वाद लेने के लिए आया हूं. उन्होंने कहा, एक तरफ विकास है तो दूसरी वंशवाद है. मैं अपने ऊपर फेंके गए कीचड़ का एहसानमंद हूं क्योंकि कमल केवल कीचड़ में खिलता है.

इसलिए मेरे ऊपर अगर और फेंका जाएगा तो मैं बुरा नहीं मानूंगा. प्रधानमंत्री ने कहा कि सरदार पटेल के समय से कांग्रेस ने गुजरात को पीछे किया. गुजरात की जनता कभी कांग्रेस को कभी माफ नहीं करेगी.

30 साल पहले कच्छ में नर्मदा का पानी आएगा, किसी को विश्वास नहीं था. कोई यहां नौकरी करने नहीं आता था. पानी की कमी के कारण यहां के लोगों को घर छोड़कर जाना पड़ा.
हाफिज की रिहाई पर राहुल ने यह कहा था

मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड और लश्कर-ए-तैयबा के सरगना हाफिज सईद की रिहाई को लेकर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधा था. राहुल ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर कटाक्ष करते हुए लिखा कि नरेंद्र भाई का गले लगाना काम नहीं आया.

अमेरिकी राष्ट्रपति ने पाकिस्तान सेना को लश्कर फंडिंग में क्लीन चिट दे दी है. राहुल ने लिखा, नरेंद्र भाई, बात नहीं बनी. आतंक का मास्टमांइड आजाद, ट्रंप ने पाक सेना को लश्कर फंडिंग में क्लीन चिट दी, गले लगाना काम नहीं आया. अब और ज्यादा गले लगाने की तत्काल जरूरत.

मैंने चाय बेची, देश नहीं बेचा
हां, मैं चाय बेचता था लेकिन मैंने देश नहीं बेचा है. मैं कांग्रेस से अनुरोध करूंगा कि गरीबों और मेरे गरीब परिवार में जन्म लेने का उपहास न उड़ाएं.
-पीएम मोदी जसदान रैली में

Related Posts: