surjewalaनयी दिल्ली,  कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आज आरोप लगाया कि उन्होंने केरल के मुख्यमंत्री उम्मन चांडी को कोलम में होने वाले कार्यक्रम से दूर रहने को कहा है जो कि एक निर्वाचित मुख्यमंत्री का अपमान है। कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने एक बयान में कहा कि श्री मोदी ने श्री चांडी को कोलम में पूर्व मुख्यमंत्री आर शंकर की प्रतिमा के अनावरण कार्यक्रम से दूर रहने को कहा है।

श्री शंकर कांग्रेस के दिग्गज नेता थे और मुख्यमंत्री के अलावा केरल कांग्रेस के अध्यक्ष भी रहे थे। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम के लिये श्री चांडी ने ही श्री मोदी को आमंत्रित किया था। श्री सुरजेवाला ने कहा कि श्री मोदी ने न केवल अपने पद की गरिमा गिरायी है बल्कि एक निर्वाचित मुख्यमंत्री का अपमान भी किया है।

यह प्रोटोकॉल का उल्लंघन है और सहकारी संघवाद पर भी कुठाराघात है जिसका श्री मोदी और उनके साथी लगातार भोंपू बजाते रहते हैं। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) बार-बार विपक्षी मुख्यमंत्रियों का अपमान कर रही है। पार्टी कांग्रेस के नेता की विरासत हथियाने की कोशिश कर रही है। इससे पहले वह सरदार वल्लभभाई पटेल और लाल बहादुर शास्त्री के साथ भी ऐसा ही कर चुकी है।

 

Related Posts:

अखिलेश ने मंत्रिमंडल में किया बड़ा फेरबदल, 8 मंत्री बर्खास्त
ट्रैक के बाजू में 22 हजार झुग्गियां
अजहर के खिलाफ अरेस्ट वॉरंट
मोदी ने की गुजरात में सूखे और पेयजल की स्थिति की समीक्षा
कांग्रेस परिवार के लोगों को देखना मेरी जिम्मेदारी : राहुल
कांग्रेस ने उच्चतम न्यायालय और चुनाव आयोग से की भाजपा पर कार्रवाई की मांग