नयी दिल्ली,  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी को आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में हर संभव मदद देने की पेशकश की है। अफगानिस्तान के मजार-ए-शरीफ में गत शुक्रवार को हुए आतंकवादी हमले में एक सौ से अधिक सैनिकों की मौैत हो गयी थी तथा कई अन्य घायल हो गये थे।

श्री मोदी ने इस घटना के बाद श्री गनी को पत्र लिखकर आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में हरसंभ‌व मदद का भरोसा दिया। श्री मोदी ने पत्र में लिखा कि आतंकवाद के सभी रूपों के खिलाफ लड़ाई में भारत अफगानिस्तान की मदद करेगा। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल बागले ने कई ट्वीट के माध्यम से श्री मोदी के इस संदेश के बारे में जानकारी दी।

श्री बागले ने ट्वीट करके कहा प्रधानमंत्री श्री मोदी ने हमले की कड़ी निंदा की है। भारत की एकजुटता अफगानिस्तान तथा वहां की जनता के साथ है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने सभी प्रकार के आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में अफगानिस्तान को समर्थन की पुष्टि की है।

गौरतलब है कि भारत ने उत्तरी अफगानिस्तान के सैन्य अड्डे पर हुए आतंकवादी हमले की निंदा की थी। विदेश मंत्रालय की ओर से शनिवार को जारी एक बयान में पाकिस्तान पर परोक्ष रूप से हमला करते हुए कहा गया था कि आतंकवादियों को पनाह देने वालों को तत्काल नष्ट किये जाने की जरूरत है।

Related Posts: