rally-1000

पटना, 30 अगस्त.  गांधी मैदान पर हुई महागठबंधन की स्वाभिमान रैली में  विपक्ष के राजनीतिक दिग्गज जुटे. राजग अध्यक्ष लालूप्रसाद यादव, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एकसाथ मंच पर थे तो कांग्रेस की अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी भी मौजूद थीं।

समाजवादी पार्टी के नेता शिवपाल यादव भी मंच पर उपस्थित थे. इस दौरान सबका निशाना रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी. सबसे पहले संबोधित करने आई राबड़ीदेवी ने तो  नरेंद्र मोदी पर इतने निशाने साधे कि लालू यादव भी मुस्करा उठे.

नीचा दिखाने का शौक

शो बाजी में ही इस सरकार का एक चौथाई समय बीत गया। चुनाव से पहले पाकिस्तान के मुद्दे पर ब चकर बोलने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सीमा पर शहीद हो रहे जवानों तथा घोटालों के मुद्दे पर मौन हैं। सोनिया ने कहा कि नरेंद्र मोदी का 56 इंच का सीना खोखला और दिखावा है। पाकिस्तान के प्रति उनकी क्या नीति है देश जानना चाहता है। भ्रष्टाचारमुक्त भारत का क्या हुआ? व्यापम घोटाला, भाजपा मुख्यमंत्रियों पर लगे भ्रष्टाचार के आरोप आदि मुद्दों पर प्रधानमंत्री मौनव्रत क्यों हैं? जब भी मौका मिला बिहार के कल्चर का अपमान किया।
-सोनिया गांधी (कांग्रेस अध्यक्ष)

गंगा व राम को धोखा दिया

भाजपा कान खोलकर सुन लेना, मोदी कान खोलकर सुन लेना, यह जंगलराज नहीं, मंडलराज पार्ट-2 है. ये 90 के पहले का बिहार नहीं है. मोदी सरकार बिहार में हिंदुओं और मुस्लिमों को भडि़वानी चाहती है. दो पिछड़ों का मिलन हो गया है. मोदी ने गंगा को धोखा दिया, राम को धोखा दिया. लालू ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह का भी एक बार फिर मजाक उड़ाया और कहा अमित शाह मोटा पेट लेकर बिहार आए थे और लिफ्ट में फंस गए थे. पूर्व मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि मोदी सरकार के राज में सोना, चांदी सस्ता हो गया और प्याज महंगा हो गया.
-लालू प्रसाद यादव (राजद अध्यक्ष)

डीएनए में खोट नहीं

जिस धरती से महात्मा बुद्ध ने ज्ञान लिया, नालंदा की धरती जिसने दुनिया को ज्ञान दिया, वहां का डीएनए खराब बताते हैं. हमारा डीएनए काम करने का है, जुबान चलाने का नहीं. चले थे बिहार को ललकारने, आज घुटने टेकने पड़े. जनता की ताकत के सामने कोई नहीं टिक सकता. प्रधानमंत्री को 14 महीने बाद चुनाव के वक्त बिहार की याद आई. जो पैकेज दिया, वह पुराना है. बिहार के लोगों ने आपके झांसे में पड़कर आपका समर्थन किया था, लेकिन कोई वादा पूरा नहीं हुआ. स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड से हर बैंक चार लाख तक का लोन देगा.
-नीतीश कुमार (मुख्यमंत्री बिहार)

Related Posts:

राज्य में पुलिस स्वास्थ्य सुरक्षा योजना लागू होगी
समाज एवं सरकार को दिशा देने में पत्रकारिता की महत्वपूर्ण भूमिका
स्वामी के खिलाफ एनबीडब्ल्यू पर सुप्रीम कोर्ट की रोक
मुंबई ट्रेन ब्लास्ट 2006: पांच को फांसी, सात को आजीवन कारावास
मथुरा के जवाहरबाग में हुई हिंसा में दो पुलिस अधिकारी शहीद, 19 कब्जाधारियों की मृ...
कच्छ में भूकंप के झटके