नयी दिल्ली,  कांग्रेस ने पाकिस्तानी सेना द्वारा भारतीय जवानों के साथ किए गए बर्बर बर्ताव की कड़ी निंदा करते हुए आज कहा मोदी सरकार को ‘चूड़ियां उतारकर’ पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देना चाहिए, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाताओं से कहा कि संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार के समय भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की एक सांसद ने अातंकवादी घटनाओं पर तत्कालीन प्रधानमंत्री को चूड़ियां भेजने की बात कही थी।

श्री सिब्बल ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का नाम लिए बगैर कहा, “ वह सांसद अब मंत्री हैं। मैं पूछना चाहता हूं कि वह अपने प्रधानमंत्री को चूड़ियां कब भेजेंगी। मोदी सरकार को अपनी चूड़ियां उतारकर पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देना चाहिए। हमें पूरा भरोसा है कि सरकार हमारी उम्मीदों को पूरा करेंगी।” उन्होंने कहा कि वर्ष 2013 के हेमराज प्रकरण पर भाजपा की वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज ने ‘एक के बदले दस सिर’ लाने की बात कही थी।

अब माेदी सरकार को बताना चाहिए कि ‘दो के बदले कितने सिर’ आने चाहिए। कांग्रेस नेता ने कहा कि मोदी सरकार की पाकिस्तान के प्रति कोई नीति नहीं है जिससे आतंकवाद और हिंसा की घटनाएं बढ़ रही है। देश में पूर्णकालिक रक्षा मंत्री नहीं है तो पूर्ण कालिक रक्षा नीति भी नहीं बनेगी।

Related Posts: