स्कूली वाहनों की जांच शुरू

  • पहले दिन 41 जब्त

नवभारत न्यूज इंदौर,

शुक्रवार को हुए स्कूल बस के दर्दनाक हादसे में चार स्कूली बच्चों की मौत के बाद पुलिस, यातायात और परिवहन विभाग सड़क पर उतर आया है. सोमवार सुबह यातायात विभाग और परिवहन विभाग की संयुक्त टीम स्कूल बसों, मैजिक, वैन की जांच करने चौराहों पर खड़ी हो गई. यहां से गुजरने वाली सभी स्कूल वाहनों के कागजात चेक किए गए.

संयुक्त कार्रवाई करते हुए 79 वाहनों पर कार्रवाई की गई. इसमें 5 बस और लगभग शेष मैजिक वाहन व वेन को जब्त कर लिया गया. इसमें 41 वाहन जब्त किए गए.

मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद हादसे यातायात और परिवहन विभाग स्कूल बसों के फिटनेस को लेकर सचेत हो गया है. सोमवार सुबह विजय नगर चौराहे सहित नौ स्थानों पर परिवहन और यातायात विभाग के कर्मचारी बसों की चेकिंग के लिए पहुंचे.

इस दौरान यहां से गुजरने वाली सभी स्कूली बसों को रोककर चेकिंग की गई. बसों में कमियां मिलने पर उन्हें एक साइड में खड़ा कर दिया गया. इस संयुक्त कार्रवाई में 5 बस और शेष मैजिक वाहन व वेन को जब्त कर लिया गया.

जब्त किए गए स्कूली वाहन नियमों को ताक पर रखकर सड़क पर चल रहे थे जिसके बाद सभी जब्त वाहनों को पहले एमटीएच कंपाउंड स्थित यातायात विभाग में पहुंचाया गया जहां से जगह की कमी के चलते उन्हें ट्रेचिंग ग्राउण्ड भेज दिया गया.

अधिकारियों का कहना है कि अब लगातार ऐसी चेकिंग होती रहेगी. यदि गाडिय़ों में कमी पाई गई तो उन्हें सड़कों पर दौडऩे नहीं दिया जाएगा. डीएसपी ट्रेफिक बसंत कौल ने बताया कि उन वाहनों पर कार्रवाई की गई है जिनके पास परमिट नहीं था और अधिक संख्या में स्कूली बच्चों को बिठाया गया था.

Related Posts: