06kk10न्यूयार्क, 6 सितंबर. रोजर फेडरर ने फिलिप कोलश्राइबर को दसवीं बार पराजित करते हुए यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के प्री क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया जबकि कनाडा की ‘गोल्डन गर्ल’ इयुगेनी बूचार्ड के सिर में चोट लगी, जिसके कारण उन्हें टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ सकता है.

पांच बार के चैंपियन और विश्व में दूसरे नंबर के फेडरर ने 29वीं रैंकिंग के जर्मन खिलाड़ी को 6-3, 6-4, 6-4 से हराया. केन रोसवेल (1970) के बाद यूएस ओपन जीतने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बनने की कवायद में लगे 34 वर्षीय स्विस स्टार का अगला मुकाबला अमेरिका के 13वें वरीय जान इसनर से होगा. इसनर ने चेक गणराज्य के जिरी वेस्ले के गर्दन के दर्द के कारण हट जाने से अंतिम 16 में जगह बनायी. इसनर तब दो सेट से आगे चल रहे थे. इस बीच बूचार्ड महिलाओं के लिये बने लाकर रूम में गिर गयीं और उनके सिर में चोट लगी है. चिकित्सकों की सलाह पर इस 21 वर्षीय कनाडाई खिलाड़ी ने महिला और मिश्रित युगल से नाम वापस ले लिया है.

उन्हें अंतिम 16 में इटली की राबटरे विन्सी से भिडऩा है. टूर्नामेंट निदेशक डेविड ब्रेवर ने कहा कि चोट गंभीर है और यूएस ओपन में चिकित्सा अधिकारी उस पर नजर रखे हुए हैं. अभी यह कहना मुश्किल है कि वह एकल में आगे खेल पाएगी या नहीं. फ्रेंच ओपन चैंपियन स्टैन वावरिंका ने भी सीधे सेटों में जीत दर्ज करके अंतिम 16 में प्रवेश किया.

Related Posts: